एफआरआई में आम लोगों का प्रवेश हुआ बंद, कोरोना संक्रमित मिले कई ट्रेनी अफसर

  -मॉर्निंग वॉकर्स और पर्यटकों के लिए अगले आदेश तक संस्थान रहेगा बंद

देहरादून: राजधानी देहरादून स्थित वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) में कई ट्रेनी अफसरों के  कोरोना संक्रमित होने की खबर है। जिसके बाद अब एफआरआई को आम लोगों के लिए बंद कर दिया गया है।

बता दें कि पिछले साल  इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट अकेडमी के ट्रेनी आईएफएस अधिकारियों में सबसे पहले कोरोना संक्रमण पाया गया था ।

अब वन अनुसंधान संस्थान परिसर मॉर्निंग वॉकर्स और पर्यटकों के लिए अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। उत्तराखंड समेत देश के तमाम राज्यों में कोरोना के खतरे के मद्देनजर कदम उठाया गया है।

संस्थान परिसर स्थित म्यूजियम समेत पर्यटकों के लिए सभी चीजों को बंद किया गया है। संस्थान निदेशक ने कहा कि  कोरोना को लेकर स्थितियां सामान्य होने के बाद ही अगला कदम उठाया जाएगा।

इसके अलावा उत्तराखंड समय देश के तमाम राज्यों में कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही इंदिरा गांधी नेशनल फॉरेस्ट अकेडमी एहतियाती कदम उठाएं हैं।

ट्रेनी आईएफएस अधिकारियों के लिए बबल सिस्टम लागू किया गया है। एक ग्रुप के अधिकारियों को दूसरे ग्रुप के अधिकारियों से मिलने पर सख्त मनाही है। गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चमोली :ऋषिगंगा आपदा के दो माह बाद, तपोवन में मिला शव

-एनटीपीसी के बैराज और सुरंग के अंदर सर्च ऑपरेशन जारी -ऋषिगंगा जलप्रलय में 205 लोग लापता देहरादून: विगत सात फरवरी को उत्तराखंड के चमोली जिले में आई ऋषिगंगा आपदा को दो माह बीत चुके हैं। अभी भी आपदा प्रभावित तपोवन क्षेत्र में लापता लोगों के शव मिलने का सिलसिला जारी […]