पर्यटन सचिव ने मसूरी-राजपुर ट्रैक रूट पर चलाया स्वच्छता अभियान

Ghughuti Bulletin

मसूरी:  उत्तराखंड पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने मसूरी-राजपुर ट्रैक रूट पर स्वच्छता अभियान चलाया। वहीं, इस स्वच्छता अभियान में कई ट्रैकर्स भी शामिल हुए। इस दौरान पर्यटन सचिव ने ट्रैक को संरक्षित करने और सुंदर बनाने को लेकर लोगों के सुझाव मांगे। पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने मसूरी-देहरादून ट्रैक रूट का पैदल निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने जिला पर्यटन अधिकारी को ट्रैक रूट के कार्यों को लेकर दिशा-निर्देश दिए। साथ ही समय समय पर इस रूट पर सफाई अभियान चलाने को कहा। पर्यटन सचिव दिलीप जवालकर ने कहा कि स्वच्छता को लेकर भारत और राज्य सरकार लगातार काम कर रही है।

इसी के तहत समय-समय पर स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है।वहीं, आज उन्होंने मसूरी-राजपुर ट्रैक रूट पर स्वच्छता अभियान चलाया है।

उन्होंने कहा कि इस रूट का अपना ऐतिहासिक महत्व है. इस रूट के प्राकृतिक सौंदर्य को संरक्षित करने के साथ ही साफ-सफाई और ट्रैक रूट में लोगों को किस प्रकार की सुविधा दी जाएं, इसको लेकर काम किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

किसानों के लिए दिए विवादित बयाल पर आप में उबाल

रुड़की:  झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल द्वारा किसानों के लिए दिए गए विवादित बयान पर आम आदमी पार्टी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। आप के प्रदेश प्रवक्ता एडवोकेट महक सिंह सैनी ने विधायक के बयान की निंदा की है। उन्होंने कहा कि किसानों के वोटों से विधायक की कुर्सी पर बैठे […]

You May Like