पुलिस ने ड्रोन की मदद से जंगलों में की छापे मारी

Kusum Tewari

देहरादून: लक्सर कोतवाली पुलिस ने ड्रोन की मदद से जंगलों में छापे मारी की| इस दौरान उन्होंने अवैध शराब बनाने की भट्ठी समेत उपकरण व 10 हजार लीटर लाहन बरामद की। इसको मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।

मंगलवार को लक्सर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह के नेतृत्व में एसएसआई अंकुर शर्मा, कांस्टेबल प्रभाकर, कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह, कांस्टेबल मनमोहन सिंह और पीआरडी के जवान लोकेश कुमार ने डेरा कलाल गांव के जंगल व नालों में ड्रोन कैमरे की मदद से छापा मारा। इस दौरान उन्होंने कच्ची शराब बनाने के लिए गड्ढों के अंदर तिरपाल में छिपाकर रखी गई 10 हजार लीटर लाहन और उपकरण बरामद किए। जिसे पुलिस ने उसी समय नष्ट कर दिया।

एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि इस अभियान के बाद अब पुलिस टीम जंगलों व नालों में अड्डा बनाकर कच्ची शराब बनाने के कारोबार में लगे आरोपियों को चिन्हित कर रही है। जल्द ही आसपास के देहात क्षेत्र के सभी घने जंगलों एवं गुप्त इलाकों में भी इसी प्रकार कड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध कार्य करने वालों को चिन्हित कर उनपर नकेल कसी जाएगी।

अवैध कार्यों में लिप्त रहने वालों के रिकॉर्ड को खंगालते हुए लक्सर पुलिस ने दाबकी कला निवासी आरोपी संतरपाल और मोनू के विरुद्ध गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। पुलिस का कहना है कि कई मुकदमे दर्ज होने के बावजूद आरोपी अवैध कार्य को नहीं करने से बाज आ रहे थे।

Next Post

पटवारी-लेखपाल भर्ती पेपर लीक के बाद स्थगित हुई फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा और पीसीएस मुख्य परीक्षा

देहरादून: पटवारी-लेखपाल भर्ती पेपर लीक के बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इस महीने होने वाली फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा और पीसीएस मुख्य परीक्षा को स्थगित कर दिया है। विभाग ने इनकी नई तिथियां जारी कर दी हैं। आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि पीसीएस मुख्य परीक्षा […]