भारी बारिश से बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग क्षतिग्रस्त, आवागमन ठप

चमोली:  लामबगड़ क्षेत्र में हुई बारिश के कारण खचडा और लामबगड़ नाले भारी उफान पर हैं। इस कारण बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-7 कई जगहों पर क्षतिग्रस्त हो गया है। खचडा नाले में पानी के साथ बहकर आए ग्लेशियर से एक अस्थायी दुकान भी क्षतिग्रस्त हुई है।

वहीं, लामबगड़ नाले के उफान पर आने से बदरीनाथ को जाने वाली सड़क लामबगड़ में बह गई है। यहां एक ट्रक भी बीच नाले में फंसा हुआ है। बता दें कि, बताते चलें कि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार चमोली में बुधवार से ही लगातार बारिश का कहर जारी है।

इसके साथ ही बारिश ने तबाही मचानी शुरू कर दी है। अतिवृष्टि के चलते नदी-नाले उफान पर हैं। लामबगड़ क्षेत्र में हुई तेज बारिश से आसपास के नाले उफान पर हैं। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लामबगड़ में अचानक नाले में उफान पर आने से एक मालवाहक ट्रक बीच नाले में फंस गया है।

चालक और हैल्पर ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई है। मौके पर स्थानीय लोग मौजूद हैं। पिछले 2 दिन से लगातार क्षेत्र में भारी बारिश हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नही रहे उत्तराखंड के गढ़वाली प्रशिद्ध लोक कलाकार व हास्य के जनक रामरतन काला

कोटद्वार:  1990 के दशक के लगभग आकाशवाणी नजीबाबाद से एक गढ़वाली गीत पूरे गढ़वाल में धूम मचाता था ” मिथै ब्योला बणै द्याओ ब्योली खुजै द्यो ” कोटद्वार मानपुर के रहने वाले रामरतन काला का यह गीत आज भी उस दौर के रेडियो श्रोताओं को खूब याद आता है लेकिन […]