मंहगाई के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदेश भर में प्रदर्शन

देहरादून:  मंगलवार को बढ़ती महंगाई के विरोध में उत्तराखंड कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। राजधानी देहरादून में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तीन कृषि कानूनों के खिलाफ और बढ़ती महंगाई के विरोध में केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एश्ले हॉल चैक पर केंद्र और राज्य सरकार का पुतला दहन किया। इस दौरान प्रीतम सिंह ने कहा कि देश में महंगाई चरम पर है, जिससे आम आदमी का जीना मुहाल हो गया है।

उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इसी भाजपा सरकार ने देश के लोगों से महंगाई कम करने का वादा किया था। लेकिन रसोई गैस, पेट्रोल, डीजल, दालों और सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। केंद्र सरकार गरीब आदमी की थाली से भोजन छीन रही है।

हल्द्वानी में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार का पुतला फूंका। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि केंद्र सरकार महंगाई पर अंकुश लगाने में नाकाम है और कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रही है। दूसरी तरफ किसान इस बिल का लगातार विरोध कर रहे हैं।

लेकिन सरकार किसानों के हित में कोई ठोस निर्णय नहीं ले रही है। लिहाजा केंद्र सरकार को यह कांग्रेस का अल्टीमेटम है कि या तो महंगाई पर लगाम लगाए या फिर गद्दी छोड़े. नहीं तो सड़क से संसद तक जनता के साथ मिलकर एक बड़ा आंदोलन करेगी।वहीं, विकासनगर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष संजय किशोर के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए सरकार से महंगाई कम करने की मांग की है।

कोटद्वार में भी महंगाई के विरोध में जिला कांग्रेस कमेटी ने धरना-प्रदर्शन कर राज्य सरकार का पुतला दहन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि भाजपा सरकार किसान और गरीब विरोधी है। भाजपा सरकार ने बीते दिन जो बजट पास किया है, वह आम जनता का बजट नहीं है।

वह भाजपा का अपना बजट है. बजट में खाद्य सामग्री को महंगा कर दिया गया है। जो आम लोगों के साथ छलावा है। बढ़ती महंगाई के विरोध में सोमेश्वर में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सोमेश्वर के कार्यकर्ताओं ने केंद्र और राज्य सरकार पर महंगाई बढ़ाने और बजट में मध्यम वर्ग की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए केंद्र और राज्य सरकार का पुतला दहन किया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि बजट को पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए बनाया गया है, जिसका कांग्रेस घोर विरोध करती है.  काशीपुर में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बढ़ती महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया और सरकार से महंगाई पर रोक लगाने की मांग की है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि महंगाई से मध्यम वर्गीय लोगों की कमर टूट रही है। ऐसे में सरकार को जल्द महंगाई पर काबू करना चाहिए। हरिद्वार में कांग्रेसियों द्वारा किसान आंदोलन, बढ़ती महंगाई और कुंभ में विकास कार्यों की अनदेखी के साथ ही विकास प्राधिकरण में भ्रष्टाचार को लेकर पुतला दहन किया गया।

इस दौरान कांग्रेस नेता संजय पालीवाल ने कहा कि इस बजट के अंदर सोना-चांदी को सस्ता किया गया और दाल-चना महंगा किया जा रहा है। इस सरकार को गरीब से नाता नहीं रह गया है। यह सरकार गरीबी खत्म करना नहीं चाहती बल्कि गरीब को खत्म करना चाहती है।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बेरीनाग ने मंहगाई, बेरोजगारी, किसान आंदोलन के समर्थन में प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार का पुतला दहन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि दिन-प्रतिदिन बेरोजगारी बढ़ रही है. बेरोजगार दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं. लेकिन सरकार सुध नहीं ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पूर्व डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी बने सेवा का अधिकार आयोग आयुक्त

देहरादून: उत्तराखंड डीजीपी पद से रिटायर हुए अनिल कुमार रतूड़ी को उत्तराखंड सेवा का अधिकार आयोग का आयुक्त नियुक्त किया है। मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है। अनिल कुमार रतूड़ी इससे पहले उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक रह चुके हैं। साथ ही उन्होंने उत्तराखंड […]