वीकेंड पर दून-मसूरी मार्ग पर लगा 10 किमी लंबा जाम पर्यटकों व पुलिस के छूटे पसीने

Ghughuti Bulletin

मसूरी:  इन दिनों गर्मी से निजात पाने के लिए देश भर से पर्यटक मसूरी की वादियों में पहुंच रहे हैं। वही आज शनिवार को भी पर्यटकों के वाहन देहरादून होते हुए मसूरी की तरफ चल दिए और देहरादून-मसूरी हाईवे पर लंबा जाम लग गया। एक तो भीषण गर्मी और ऊपर से लंबे जाम ने पर्यटकों के पसीने छुड़ा दिए।

दरअसल, पर्यटकों की भारी भीड़ को देखते हुए अब शुक्रवार से मसूरी में आने के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट, दून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन और होटल बुकिंग संबंधी दस्तावेज दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है।

शनिवार को मसूरी मार्ग पर कुठाल गेट पर पुलिस पर्यटकों की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट, दून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन और होटल बुकिंग संबंधी दस्तावेज की चेकिंग कर रही है।

वीकेंड पर मसूरी जाने के लिए पर्यटकों की भीड़ उमड़ रही है। जिस वजह से कुठाल गेट से मैक्स हॉस्पिटल तक गाड़ियों का करीब 10 किमी लंबा जाम लग गया है।

स्थानीय लोग अब पर्यटकों की लापरवाही से डरे हुए हैं। उनका कहना है कि धनौल्टी में पर्यटक बिना मास्क के घूम रहे हैं। शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा है।इसी तरह नैनीताल में भी बिना आरटीपीसीआर रिपोर्ट, बिना रजिस्ट्रेशन और बिना होटल बुकिंग के किसी चार पहिया व दो पहिया वाहनों को प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।

मसूरी में देश के महानगरों से लगातार सैलानी पहुंच रहे हैं, इससे शहर के पर्यटन स्थल गुलजार हैं। शहर के अधिकांश होटल एडवांस बुक हो गए हैं, जिससे पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों के चेहरे खिल गए हैं।शहर में कई सैलानी कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं, जो स्थानीय प्रशासन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरकी पैड़ी पर यात्रियों की भीड़ कहीं ये कोरोना की तीसरी लहर को बुुलावा तो नहीं

हरिद्वार:  कोविड मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) में धर्मनगरी हरिद्वार आने वाले यात्रियों के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता अब भी बरकरार है। अंतरराज्यीय बसों का संचालन शुरू होने और बाहरी राज्यों से यात्रियों के आने से निगेटिव जांच रिपोर्ट खानापूर्ति में सिमट गई है। निजी वाहनों से आने वालों […]