दून में तेजी से बढ रहे डेंगू के मरीज एक और में पुष्टि के बाद हुए 12 मामले

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  दून में लगातार डेंगू के मरीज बढ़ने लगे हैं। अब तक देहरादून में डेंगू के 12 मरीज सामने आ चुके हैं। इंद्रानगर में एक और मरीज में डेंगू की पुष्टि हुई है। सभी मरीज दून शहर और उसके आसपास के सटे क्षेत्रों से हैं। डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है।

जिला वेक्टर जनित रोग अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि जहां यह मरीज मिली है, वहां घरों और अन्य स्थानों पर सर्वे किया गया है। जिन स्थानों पर ज्यादा दिन से पानी जमा था, उसे खाली करा दिया गया है। अन्य किसी भी व्यक्ति में डेंगू के लक्षण नहीं पाए गए हैं। एहतियात के तौर पर नगर निगम के सहयोग से फॉगिंग भी कराई गई है। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच डेंगू के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम और प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

अब तक इस साल इंद्रानगर और उससे सटे क्षेत्रों में डेंगू का डंक अपना ज्यादा प्रभाव दिखा रहा है। इस क्षेत्र में पिछले कुछ दिन के भीतर ही डेंगू के सात मरीज सामने आ चुके हैं। जिला वेक्टर जनित रोग अधिकारी सुभाष जोशी ने बताया कि क्षेत्र में लगातार सर्विलांस किया जा रहा है। लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

नदी पार करने जेसीबी के डोजर पर बैठे कैबिनेट मंत्री, जनता की परेशानी से हुए दो-चार

टिहरी:  कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने धमांदस्यु पट्टी के आपदाग्रस्त क्षेत्रों बवानी, कठ्या, बडल और धौड्याकला का मुआयना किया है। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने जान जोखिम में डालकर आपदाग्रस्त इलाके का निरीक्षण किया है। रास्ते क्षतिग्रस्त हो जाने से सुबोध उनियाल ने जेसीबी के पल्ले में बैठकर गदेरा पार […]