हल्द्वानी जेल में 14 कैदी एचआइवी पॉजिटिव मिले

Ghughuti Bulletin

हल्द्वानी:  स्वास्थ्य जांच में जेल के 14 कैदी एचआइवी पॉजिटिव मिले हैं। कैदियों की जांच रिपोर्ट ने जेल प्रशासन को चिंता में डाल दिया है।  एचआइवी संक्रमित कैदियों का इलाज शुरू कर दिया गया है। जेल में बंद कैदियों में से 13 पुरुषों व एक महिला में एचआइवी संक्रमण की पुष्टि हुई है। कैदियों की काउंसलिंग कर उन्हें सावधानी के साथ इलाज के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कैदियों की पहचान गोपनीय रखते हुए एंटी रेट्रो वायरल थेरेपी से इलाज किया जा रहा है। जिसमें कोर्स वर्क के अनुसार कैदियों के पोषण पर भी ध्यान दिया जा रहा है।

उपकारागार हल्द्वानी के अधीक्षक एसके सुखीजा ने बताया कि कैदियों के एचआइवी पॉजिटिव की अवस्था में उनकी पहचान गोपनीय रखते हुए इलाज किया जा रहा है। चिकित्सकों के निर्देश पर संक्रमित कैदियों को उपचार व रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए पोषणयुक्त भोजन दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रायवाला में रेलवे ट्रैक के पास बसी अवैध बस्ती पर चली जेसीबी

ऋषिकेश:  रायवाला के पास देहरादून व ऋषिकेश रेलवे ट्रैक के किनारे बसी अवैध बस्ती को हटाने की कार्यवाही शुरू हो गई है, जिससे कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया। कुछ सफेदपोश धारी भी अतिक्रमण करने वालों के पक्ष में आए लेकिन रेलवे के सख्त रुख को देखते विरोध नहीं कर पाए। […]