तपोवन और हेलंग में अवैध तरीके से डीजल बेचने पर 2 टेंकर सीज

Ghughuti Bulletin

गोपेश्वर: जोशीमठ तहसील के तपोवन और हेलंग में अवैध तरीके पेट्रोल व डीजल बेचने पर शक्ति फिलिंग स्टेशन सतपुली के दो ईधन टैंकर पकडे गए। बिना लाइसेंस के पेट्रोलियम पदार्थो का विक्रय करने पर फर्म के विरूद्व आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिक सूचना रिपोर्ट दर्ज की गई। दोनों वाहनों चालको को पकड कर जोशीमठ थाने लाया गया।

विगत 26 जुलाई को जोशीमठ के स्थानीय पेट्रोलियम विक्रेता ने पूर्ति निरीक्षक को सूचना दी कि तपोवन में वाहन संख्या यू0के0-15-सीए-1251 टैंकर अवैध रूप से पेट्रोलियम का व्यापार कर रहा है।

पूर्ति निरीक्षक ने संयुक्त टीम के साथ मौके पर पहुॅच कर तपोवन चौकी के पास खडे इस वाहन को कब्जे में लेकर वाहन चालक से इनबाइस, बीजक, पीईएसओ अनुबंध आदि दस्तावेज दिखाने को कहा। लेकिन वाहन चालक के पास कोई भी दस्तावेज नही मिले।

पूछताछ के दौरान वाहन चालक ने बताया कि उनका एक अन्य वाहन यू0के0-15 सीए-1230 हेलंग में भी आया है। पुलिस की मदद से इस वाहन को भी हेलंग पुलिस चौकी के पास कब्जे में लेकर दस्तावेजों दिखाने को कहा गया। वाहन चालक के पास पेट्रोलियम विक्रय संबधी कोई दस्तावेज नही मिले। साथ ही बताया कि दोंनों वाहनों में 6-6 केएल ईधन भरा गया था।

इस मामले में शक्ति फिलिंग स्टेशन सतपुली के विरूद्व प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज की गई है। कार्रवाई के दौरान जिला पूर्ति अधिकारी केएल शाह, पूर्ति निरीक्षक सुशील नौटियाल, केन्द्र प्रभारी दिनेश कुमार, बाट माप सहायक बसंत सिंह बिष्ट मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

भारी बारिश के चलते गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पांच स्थानों पर भूस्खलन होने से बाधित

उत्तरकाशी: उत्तरकाशी में बारिश का कहर जारी है। मंगलवार की रात से जनपद में लगातार हो रही बारिश के चलते गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पांच स्थानों पर भारी भूस्खलन होने से बाधित हैं, जबकि यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग खरादी के पास भूस्खलन होने से बाधित हो गया है। इसके अलावा जनपद में […]