200 बेड का उप जिला चिकित्सालय, बजट मंजूर

देहरादून:  नैनीताल जिले को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिहाज से राज्य सरकार की तरफ से सौगात दी गई है। हल्द्वानी में 200 बेड के उप जिला चिकित्सालय के निर्माण के लिए बजट की स्वीकृति दे दी गई है।

कोरोना संक्रमण के इस दौर में जब लोगों को अस्पतालों में बेड उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। तब नैनीताल के हल्द्वानी में 200 बेड का उप जिला चिकित्सालय बनाए जाने की कसरत तेज कर दी गई है। इसके अंतर्गत नैनीताल के हल्द्वानी में 200 बेड का चिकित्सालय निर्माण किया जाएगा।

हल्द्वानी में बनने वाले इस मल्टीस्पेशलिटी चिकित्सालय की लागत 7337.51 लाख बताई गई है। उधर इसके सापेक्ष शासन की वित्त समिति ने 7289.21 लाख का अस्पताल निर्माण के लिए अनुमोदन कर दिया है।

खास बात यह है कि केंद्र की मदद से बनने वाले इस अस्पताल में 90 प्रतिशत वहन केंद्र की तरफ से जबकि 10 प्रतिशत राज्य की तरफ से किया जाएगा। आ

देश में अस्पताल के निर्माण को लेकर तमाम दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। ताकि अस्पताल का निर्माण निश्चित समय पर बेहतर क्वालिटी के साथ संपूर्ण किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना का कहरः पिछले दो सप्ताह में श्मशान व कब्रिस्तानों में चार हजार से अधिक का अंतिम संस्कार

देहरादून:  कोरोना महामारी ने उत्तराखण्ड के हालात बदतर स्थिति में ला दिए है। जिससे कि प्रदेशवासी खौफ के साए मंे जीने को मजबूर है। उत्तराखण्ड में कोरोना से हो रही मौतों का आंकड़ा खौफनाक तस्वीर दिखा रहा है। इससे  इस बात की तस्दीक हो रही है कि सूबे के  हालात […]