यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, चालक सहित 26 की मौत

Ghughuti Bulletin

देहरादून: यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर उत्तरकाशी के डामटा के पास एक बस के खाई में गिरने से चालक सहित 26 यात्रियों की मौत हो गई है।बस में कुल 28 यात्री सवार थे। सभी यात्री मध्यप्रदेश के बताये जा रहे हैंI

स्थानीय पुलिस के मुताबिक डामटा से तकरीबन 2 किलोमीटिर नौगांव की तरफ ये हादसा हुआ। बस में सवार सभी यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहनेवाले हैं। सूचना मिलने पर प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया ।

हादसे की सूचना पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सचिवालय स्थित आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे। वहां से वह दुर्घटना और राहत व बचाव कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को तेजी से राहत व बचाव कार्य करने के निर्देश दिये। साथ ही मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था के निर्देश दिये। घटना के बाद एसडीएम, तहसीलदार बडकोट, एसडीआरएफ, पुलिस उपाधीक्ष, बड़कोट थानाध्यक्ष, एंबुलेंस मौके पर पहुंचे ।

मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के तीर्थ यात्रियों की बस हरिद्वार से यमुनोत्री के लिए सुबह दस बजे चली थी। जो कि यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा और बर्नीगाड के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस कुमाऊं मंडल की है। जो यातायात पर्यटन एवं विकास सहकारी संघ लिमिटेड कंपनी की ओर से हरिद्वार भेजी गई थी। बस में कुल 28 लोग सवार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पहुंचे उत्तरकाशी, सीएम धामी के साथ लिया घटनास्थल का जायजा

देहरादून: यमुनोत्री से दर्शन कर लौट रही मध्यप्रदेश के तीर्थ यात्रियों की बस दुर्घटना के बाद वहां के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देर रात देहरादून पहुंचेI उन्होंने सीएम धामी के साथ घटनास्थल का दौरा कर दुर्घटना के कारणों व मौजूदा हालतों का जायजा लियाI शिवराज सिंह के देहरादून पहुंचने से […]