3000 करोड़ के घोटाले से उत्तराखंड हुआ शर्मसारः कलेर

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने उत्तराखण्ड में भेड़ ऊन बोर्ड में हुए तीन हजार करोड़ के घोटाले पर प्रदेश सरकार पर हमला बोला।

आज आप प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से वार्ता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर ने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार के आकंट में डूबी हुई है। प्रदेश में मुख्यमंत्री जीरो टोलरेंस की बात करते हैं लेकिन उन्हीं की नाक के नीचे जीरो टॉलरेंस की आड़ में करोड़ों के घोटाले अकसर प्रदेश में हो जाते हैं और उन्हें इसकी भनक तक नहीं लगती।

अभी कुछ दिनों पहले श्रम बोर्ड का भ्रष्टाचार थमा भी नहीं था कि अब मेनका गांधी ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत का एक पत्र भेज कर प्रदेश में तीन हजार करोड़ के घोटाले की बात कही है।

कलेर ने कहा कि इस पत्र के बाद प्रदेश में भाजपा के राज में चल रहे भ्रष्टाचार का खुलासा हुआ है। उन्होंने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और पशु अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाली मेनका गांधी की ओर से हाल ही में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को एक पत्र लिखा गया है।

उन्होंने उत्तराखंड शीप एंड वूल डेवलपमेंट बोर्ड के सीईओ पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में मेनका गांधी ने सीबीआई, ईडी और सीबीसीआईडी से जांच कराने की मांग की है।

भाजपा की वरिष्ठ नेता मेनका गांधी के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में यह साफ कहा गया है कि उत्तराखंड शीप एंड वूल डेवलपमेंट बोर्ड के सीईओ ने वर्ल्ड से 3000 करोड़ का ऋण (लोन) लेकर इसका सीधे तौर पर दुरुपयोग किया है।

इस लोन से विभागीय कार्य तो नहीं हुए लेकिन विभाग के निदेशक ने अपने लिए महंगी गाड़ी और नोएडा में आलीशान मकान जरूर ले लिया है। मेनका गांधी ने लिखा है कि नियमकृकायदों को ताक पर रखकर जिला योजना के पैसों से पशुओं के लिये पंजाब की फर्म से दोगुने दाम पर चारा खरीदा गया।

शीप बोर्ड में बिना पद सृजन के डेपुटेशन पर कई अधिकारियों को तैनात किया। इस कारण कई पशु चिकित्सालय बंद हो गए। अधिकारी बिना काम के वेतन ले रहे हैं।

आप अध्यक्ष ने कहा कि सरकार पिछले चार सालों से जनता के साथ धोखेबाजी कर रही है। जीरो टॉलरेंस केवल दिखाने और बोलने के लिए है जबकि इसके पीछे भ्रष्टाचार का बहुत बड़ा खेल चल रहा है।

उत्तराखंड की गाढ़ी कमाई की बंदरबांट हो रही। विकास के पैसों को इधरकृउधर किया जा रहा और अब इस लेटर ने उत्तराखंड को शर्मसार कर दिया है।

कहा कि सरकार के खिलाफ अब आम आदमी पार्टी सड़कों पर उतरेगी। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सरकार ने जल्दी ही दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है तो आम आदमी पार्टी इसके विरोध में सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मकर संक्रांति पर्व पर हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी

हरिद्वार:  हरिद्वार जिला प्रशासन ने मकर संक्रांति के पर्व को लेकर नई एडवाजरी जारी की है। इसके तहत यहां आने वाले श्रद्धालुओं को कोरोना की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। मकर संक्रांति के दिन गंगा में स्नान का खासा महत्व है। यही वजह है कि इस मौके पर धर्मनगरी हरिद्वार […]