7 अवैध तमंचों सहित 4 जिंदा कारतूस के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स ने अवैध आर्म्स डीलर के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। एसटीएफ ने हथियारों के जखीरे के साथ एक आरोपी को दबोचा है। आरोपी के पास 7 अवैध तमंचे सहित 4 जिंदा कारतूस बरामद हुई हैं।

आरोपी से बरामद इन तमंचों की कीमत लगभग 1.5 लाख रुपये आंकी जा रही है। आरोपी को जनपद उधम सिंह नगर के पुलभट्टा क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

आरोपी के खिलाफ पुलभट्टा थाने में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। अवैध हथियारों के मामले में सप्लाई करने वाले डीलर से जुड़े नेटवर्क को लेकर छानबीन कर रही है।

उत्तराखंड स्पेशल टास्क फोर्स को आज सूचना प्राप्त हुई कि उधम सिंह नगर के पुलभट्टा क्षेत्र में एक तस्कर अवैध हथियारों की तस्करी के लिए आ रहा है।

सूचना पर एसटीएफ की कुमाऊं युनिट को सतर्क कर प्रभारी निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम का गठन किया गया।

जिसके बाद स्पेशल टास्क फोर्स एवं पुलभट्टा की पुलिस टीम द्वारा हथियार तस्कर विरेंद्र पाल, निवासी ग्राम गौनेरी दान, पोस्ट जहॉनाबाद, थाना जहॉनाबाद, जिला पीलीभीत, उत्तर प्रदेश को पकड़ा. आरोपी के पास से 7 तमंचे (4 तमंचे 15 बोर, 3 तमंचे 12 बोर), 2 जिंदा कारतूस 15 बोर, 2 जिंदा कारतूस 12 बोर और एक मोटर साइकिल बरामद किया गया है।

आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह इन तमंचों को जहॉनाबाद से 10000 रुपया प्रति तमंचे के हिसाब से खरीद कर लाता है।

यहां बीस हजार रुपये प्रति तमंचे के हिसाब से बेचता है। आरोपी के खिलाफ जहॉनाबाद में 10 वर्ष पूर्व मारपीट का अभियोग भी पंजीकृत है. अभियुक्त 10 वर्षों से किच्छा में रहकर पल्लेदारी का कार्य करता है।

जो पहले भी कई बार जहॉनाबाद, पीलीभीत और उधम सिंह नगर में हथियारों की सप्लाई कर चुका है।  आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह इन तमंचों को जहॉनाबाद से 10000 रुपया प्रति तमंचे के हिसाब से खरीद कर लाता है।

यहां बीस हजार रुपये प्रति तमंचे के हिसाब से बेचता है। आरोपी के खिलाफ जहॉनाबाद में 10 वर्ष पूर्व मारपीट का अभियोग भी पंजीकृत है।

अभियुक्त 10 वर्षों से किच्छा में रहकर पल्लेदारी का कार्य करता है। जो पहले भी कई बार जहॉनाबाद, पीलीभीत और उधम सिंह नगर में हथियारों की सप्लाई कर चुका है।

की जांच पड़ताल में पता चला कि आरोपी वर्तमान में आरोपी इन तमंचों को उधम सिंह नगर जनपद के पुलभट्टा क्षेत्र में सप्लाई करने लाया था।

वहीं अब इस बात का पता लगा रही है कि आरोपी हथियारों को किस-किस को सप्लाई करता था।

प्रभारी स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा बताया गया कि एसटीएफ लगातार हथियार तस्करी के कारोबार पर नजर रखी हुई है और सख्त कार्रवाई कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छुट्टी लेकर घर आ रहा सेना का जवान संदिग्ध परिस्थितियों में लापता, तलाश जारी

देहरादून:  जम्मू कश्मीर से छुट्टी लेकर घर आ रहा एक सेना का जवान संदिग्ध परिस्थितियों में देहरादून से लापता हो गया है। परिजनों ने आईएसबीटी पुलिस चैकी में जवान के गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं गुमशुदगी की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है। आईएसबीटी […]