श्रीमहंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले पर सीबीआई को मिली आनंद गिरि सहित दो अन्य पर सात दिन की रिमांड

Ghughuti Bulletin

देहरादून: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले के चलते सीबीआई को आनंद गिरि सहित आद्या तिवारी और संदीप तिवारी से गहनता से पूछताछ के लिए सात दिनों की रिमांड मिल चुकी है। इसके तहत सीबीआई चार अक्तूबर तक इस मामले में तीनों से पूछताछ करेगी। सीबीआई आनंद गिरी को लेकर जल्द ही हरिद्वार पहुंचेगी। श्यामपुर कांगड़ी गांव में बन रहे आनंद गिरि के आश्रम को मई माह में हद्विार रुड़की विकास प्रधिकरण द्वारा सील किये जाने के बाद, उनको शरण देने वाले संत से भी सीबीआई पूछताछ कर सकती है। 

श्यामपुर कांगड़ी गांव में बन रहे आनंद गिरि के आश्रम पर सील लगने के बाद आनंद गिरि को हरिद्वार के एक बड़े संत व आश्रम के परमाध्यक्ष ने शरण दी थी। इसका खुलासा आश्रम सील होने के बाद एक इंटरव्यू के दौरान आनंद गिरि ने खुद किया था। आनंद गिरि ने कहा था कि वह उन दिनों हरिद्वार के एक आश्रम में शरण लेकर रह रहे थे। 

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से गठित की गई एसआईटी जांच में हरिद्वार के 18 लोगों के नंबर सामने आए थे। जिसमें से कई संत रसूखदार और प्रॉपर्टी डीलर भी है। आनंद गिरि को रिमांड पर लेकर सीबीआई हरिद्वार पहुंचने के बाद इनसे भी पूछताछ करेगी। 

श्रीमहंत नरेंद्र गिरि के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल के बाद हरिद्वार के 18 लोगों के मोबाइल नंबर सामने आए थे। जिसमें से हरकी पैड़ी पर स्थित एक प्रसिद्ध दुकानदार व दो प्रॉपर्टी डीलरों को प्रयागराज में बुलाकर पूछताछ भी की गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

चारधाम यात्रा शुरु होने के बाद अब केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा हुई शुरू

देहरादून: केदारनाथ धाम के लिए अब हेलीसेवा की बुकिंग शुरु हो चुकी हैं। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने बताया कि एक अक्तूबर से केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा शुरु कर दी गई हैं। उड़्डयन विकास प्राधिकरण ने मंगलवार देर शाम जीएमवीएन के जरिए हेलीसेवा की ऑनलाइन बुकिंग प्रारंभ […]