कम्पनी पर लगाया करोड़ों का राजस्व हड़पने का आरोप

Kusum Tewari

देहरादून: उत्तराखन्ड क्रान्तिदल (डेमोक्रेटिक) ने स्यान इन्फास्ट्रक्चर कंपनी पर करोड़ों रूपये के राजस्व को हड़पने का आरोप लगाया है। स्यान कंम्पनी कोडियाला से देवप्रयाग के बीच में सड़क निर्माण का कार्य कर रही है।

यूकेडी का आरोप है कि स्यान इन्फास्ट्रक्चर कंपनी ने पाच करोड़ रूपये के राजस्व की प्राप्ति का आश्वासन देकर यह निर्माण कार्य लिया था।जिसमें कटिंग के दौरान पत्थर को बाजार में बेचने की अनुमति सरकार से ली गयी थी, साथ ही प्राप्त धनराशि से राजस्व मिलने की बात कही थी। लेकिन कंपनी ने धोखाधड़ी करके बोल्डर,ग्रीट को बिना रायल्टी जमा किए दुरूपयोग किया। कंपनी द्वारा डंपिंग जोन में भी भारी धांधली सामने आयी है।

बताया कि सरकार ने कंपनी के कार्यों को देखने हेतु कमेटी बनायी जिसमें उपजिलाधिकारी कीर्तिनगर,अधिशाषी अभियन्ता लोनिवि श्रीनगर,उपनिदेशक भूवैज्ञानिक भू तत्व खनिज कर्म,शामिल थे, जिन्होंने कंपनी पर 15,8856259 रूपये की धनराशि आंकलित की है जिसको संस्तुति हेतु जिलाधिकारी टिहरी को भेजा गया है।

कहा कि अब जबकि कंपनी का कार्य अन्तिम चरण में है लेकिन अभी तक कंपनी ने राजस्व जमा नहीं किया है।दल के नेताओं ने कहा इस पूरे प्रकरण में शामिल गैर जिम्मेदार अधिकारियों और कंपनी के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ओआईसी अनुचित और संकीर्ण सोच वाले कमेंट्स को खारिज करती है भारत सरकार: अरिंदम बागची

देहरादून: पैगंबर मोहम्मद के लिए विवादित बयान देने वाले दो नेताओं के खिलाफ भाजपा ने सख्त कार्रवाई की हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा भारत सरकार इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन ऑफ को-ओपरेशन सचिवालय की अनुचित और संकीर्ण सोच वाले कमेंट्स को खारिज करती है। पैगंबर पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर ऑर्गेनाइजेशन […]