मंडी में सम और विषम नंबर के हिसाब से गाड़ियां करेंगी प्रवेश: मंडी प्रशासन

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद अब निरंजनपुर मंडी प्रशासन भी सतर्क हो गया है।

मंडी प्रशासन ने निर्णय लिया है कि अब मंडी के अंदर सम और विषम के अनुसार ही गाड़िया अंदर आ पायेंगी। इस व्यवस्था से मंडी के अंदर सीमित संख्या में ही वाहन जा सकेंगे।

साथ ही मंडी प्रशासन ने देहरादून वासियों से अपील की है कि जो लोग एक-दो किलो फल और सब्जियां खरीदने आते हैं वो बाहर से ही फल और सब्जियां खरीदें।

मंडी प्रशासन का कहना है कि निरंजनपुर मंडी में बाहरी राज्यों से फल और सब्जियां आती हैं। इस कारण मंडी के अंदर बहुत अधिक भीड़ हो जाती है। मंडी के अंदर बेवजह वाहनों की भीड़ करने के कारण मंडी प्रशासन ने निर्णय लिया है कि अब अंदर सम और विषम व्यवस्था लागू की जाएगी।

तय समय में मंडी परिसर न छोड़ने वाली गाड़ियों का लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया की जाएगी।

वहीं, निरंजनपुर मंडी सचिव विजय थपलियाल ने बताया कि सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को सम संख्या के वाहनों को प्रवेश दिया जाएगा। मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को विषम संख्या वाले वाहन ही मंडी के अंदर आ सकेंगे।

थपलियाल ने बताया कि मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना बहुत मुश्किल काम है। पिछले साल मंडी के अंदर कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद समस्या आई थी। इसी के मद्देनजर मंडी प्रशासन ने निर्णय लिया है कि मंडी के अंदर वाहनों की संख्या सीमित रखेंगे।

साथ ही सभी आढ़त की दुकानों के आगे एक आढ़ती ही रहेगा।सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जाएगा। अगर कोई बिना मास्क के मंडी के अंदर आता है तो उसे मंडी में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बढ़ते जा रहे कोरोना के मरीज,स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर

-आईसीयू व वेंटिलेटर स्थापित करने की कवायद तेज -बिना निगेटिव रिपोर्ट के जिले में प्रवेश नहीं -बाहर से आ रहे लोगो की हो रही सैम्पलिंग  अल्मोड़ा:  बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड पर है। यहां बेस अस्पताल स्थित कोविड सेंटर में मरीजों के इलाज के […]