कोरोना के नए वेरिएंट मिलने के बाद, राज्य में विदेश से लौटने वालों पर सख्त निगरानी

Ghughuti Bulletin

देहरादून: राज्य में जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से विदेश से लौटने वाले लोगों पर विशेष निगरानी सखने के निर्देश जारी किये गये हैं। हांगकांग और दक्षिण अफ्रीका में कोरोना का नया वेरिएंट मिलने के बाद देशभर में अलर्ट जारी होने के साथ इन दोनों देशों से लौटे रहे लोगों के स्वास्थ्य पर विशेष नजर रखने के भी निर्देश दिये गये हैं।

राजधानी देहरादून के जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार व मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज उप्रेती की ओर से सभी अफसरों को अलर्ट रहने एवं विशेष निगरानी को कहा गया है। इसके साथ ही सभी संस्थानों को आदेश दिये गये हैं कि यदि उनके अफसर, कर्मचारी कहीं विदेश से लौटे हों, और उनकी तबीयत खराब हो तो तत्काल स्वास्थ्य विभाग को सूचना दें। ताकि उनकी जांच कराई जा सके।

देहरादून के जिला सर्विलांस अधिकारी डा. राजीव दीक्षित का कहना है कि विदेशों से आने वाले यात्रियों की अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर जांच हो रही है। इसके बाद भी यहां स्थानीय स्तर पर उनकी स्क्रीनिंग के लिए निर्देशित किया गया है। वहीं सभी संस्थानों को कहा गया है कि विदेश या दूसरे शहरों से वापस लौटने वाले व्यक्तियों के स्वास्थ्य पर नजर रखें। तत्काल सूचना स्वास्थ्य विभाग या जिला प्रशासन को दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

पतंजलि में भारतीयता पर आधारित उद्यमों का हो रहा विकास: राष्ट्रपति

हरिद्वार: राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द ने पतंजलि विश्वविद्यालय, हरिद्वार के प्रथम दीक्षांत समारोह में गोल्ड मेडलिस्ट विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की। इस अवसर पर राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से. नि.), मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, पतंजलि विश्वविद्यालय के कुलाधिपति स्वामी रामदेव, कुलपति आचार्य […]