चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे पर वायुसेना करेगी रात्रि अभ्यास

Ghughuti Bulletin

देहरादून : प्रदेश का उत्तरकाशी जिला जो भारत-चीन सीमा से सटा हुआ है वह का चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डा सामरिक दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है। अब इस हवाई अड्डे पर वायुसेना रात के समय अभ्यास करेगी। इसके लिए रविवार को हेलीकॉप्टर के जरिए हवाई अड्डे पर नाइट सिग्नल लाइटें उतारी गईं। जानकारी के अनुसार वायुसेना का रात्रि अभ्यास शाम 7 से रात 10 बजे तक चलेगा।

बता दे कि चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे को वायु सेना अपना एडवांस लैंडिंग ग्राउंड बनाने की कवायद में जुटी है। वहीं यहां बहुउद्देशीय विमान एएन 32 सहित चिनूक, अपाचे, डोनियर, एमआई 17, हरक्यूलिस की सफलतापूर्वक लैंडिंग और टेक ऑफ का अभ्यास किया जा चुका है। पहले इस हवाई अड्डे पर रात्रि में विमान उतरने की सुविधा नहीं थी। लेकिन अब वायु सेना ने यहां आपातकाल के लिए रात्रि अभ्यास की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

वायु सेना का हेलीकॉप्टर रविवार सुबह करीब 10 बजे बरेली एयरबेस से गौचर और फिर चिन्यालीसौड़ हवाई अड्डे पर पहुंचा जिनसे यहां नाइट सिग्नल लाइटें उतारी गईं। इनकी मदद से अब वायु सेना यहां रात्रि अभ्यास करेगी। हवाई अड्डे पर यूपी निर्माण निगम के इंजीनियर घनश्याम सिंह ने वायुसेना की कवायद की पुष्टि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

गुटबाजी के आरोप से आहत प्रीतम सिंह बोले – अगर दोषी पाया गया तो दे दूंगा इस्तीफा

देहरादून : गुटबाजी के आरोप से आहत कांग्रेस विधायक प्रीतम सिंह ने बड़ा बयान दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि विधानसभा में पार्टी गुटबाजी के कारण हारी है तो केंद्रीय नेतृत्व जांच कराए। साथ ही उन्होंने कहा कि जांच में अगर दोषी पाया जाता हूं तो मुझे विधायक पद […]