बसंत पंचमी पर  शंकराचार्य सहित तमाम संतों ने किया गंगा स्नान

Ghughuti Bulletin

 ऋषिकेश:  महाकुंभ 2021 के चलते बसंत पंचमी के पर्व पर जम्मू के शंकराचार्य सहित तमाम दर्शन साधु समाज और अखिल भारतीय सनातन धर्म रक्षा समिति के संतों नेे केंद्र सरकार और राज्य सरकार की कोविड-19 के लिए जारी की गई गाइडलाइन का पालन करते हुए गंगा स्नान किया।

इससे पूर्व छड़ी पूजन किया गया। बसंत पंचमी पर्व के स्नान पर कई अखाड़ों द्वारा परशुराम चैक से शोभा यात्रा का प्रारंभ बैंड बाजों के साथ किया, जो कि हीरालाल मार्ग से अंबेडकर चैक, रेलवे मार्ग, घाट चैक, लक्ष्मण झूला मार्ग, क्षेत्र बाजार, पुराना बस अड्डा होते हुए भगवान श्री भरत मंदिर की परिक्रमा के लिए पहुंचे।

श्री भरत नारायण की प्रक्रिया करने के बाद त्रिवेणी के संगम पर गंगा में डुबकी लगाकर अखाड़ों द्वारा स्थापित धर्म ध्वजा की परिक्रमा करने के बाद शोभा यात्रा का समापन किया गया।

उल्लेखनीय है कि बसंत पंचमी के पर्व पर कुंभ मेला प्रशासन द्वारा संतो के स्नान को लेकर दी गई थी, अनुमति के चलते दर्शन साधु समाज और अखिल भारतीय सनातन धर्म रक्षा समिति के आह्वान पर महानिर्वाणी आवाहन जूना, निरंजनी एवं षड्दर्शन साधु समाज के संतो ने ऋषिकेश संगम पर डुबकी लगाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

18 मई को खोले जाएंगे भगवान बदरीनाथ के कपाट

टिहरी:  हिन्दुओं के प्रसिद्ध चार धामों में से एक श्री बदरीनाथ धाम के कपाट खोलने की तिथि तय कर दी गई है। 18 मई को ब्रह्म बेला में प्रातः 4 बजकर 15 मिनट पर श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ खोल दिए जाएंगे। आज बसंत पंचमी के धार्मिक महोत्सव पर नरेंद्र नगर स्थित […]