चमोली में उफान पर सभी नदियां, अलकनंदा खतरे के निशान से 30 सेंटीमीटर नीचे

Ghughuti Bulletin

चमोली:  देर रात से हो रही लगातार मूसलाधार बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। तेज बारिश होने से चमोली में नदियां भी उफान पर हैं। अलकनंदा, पिंडर और नंदाकिनी नदी का भी जलस्तर बढ़ गया है।

नदियों का जलस्तर बढ़ने से किनारे बसे लोग भी खौफ में हैं। साथ ही तेज बारिश के कारण बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग कोड़िया के पास अवरुद्ध चल रहा है। कर्णप्रयाग विकासखंड में कर्णप्रयाग-रानीखेत हाईवे-109 सिमली के पास भटोली में बंद चल रहा है।

कोड़िया में भी बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग चट्टान से मलबा आने के कारण बाधित हो गया है। घाट क्षेत्र में भी नंदप्रयाग-घाट मोटरमार्ग पर भी चमतोली के पास मलबे में वाहन फंस रहे हैं।

बारिश के कारण जनपद में कई लिंक मार्ग भी बाधित हो गए हैं, जिनको खोलने का काम जारी है। बता दें कि श्रीनगर में अलकनंदा नदी अलार्मिंग लेवल से 30 सेंटीमीटर नीचे पर बह रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

रुद्रप्रयाग में जन-जीवन अस्त-व्यस्त जगह-जगह टूटे पुश्ते, ओण तोक का पैदल मार्ग बहा

रुद्रप्रयाग:  पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश कहर बरपा रही है। लोग भयभीत और परेशान हैं। जिला मुख्यालय स्थित पुनाड़ गदेरा उफान पर आ गया है। जिस कारण 20 हजार जनसंख्या वाले नगर क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति ठप पड़ चुकी है। गदेरे से सटे आवासीय भवनों को खतरा उत्पन्न […]