पिथौरागढ़: स्वर्णिम चोटियों का नजारा देखकर मुनस्यारी आये सभी सैलानी गदगद

पिथौरागढ़:  हिमनगरी मुनस्यारी में बर्फबारी के बाद अद्भुत नजारा देखने को मिल रहा है. खास तौर से सूर्योदय और सूर्यास्त के दौरान राजरम्भा, पंचाचुली और छिपलाकेदार की चोटियां सोने की तरह चमक रही हैं।

स्वर्णिम चोटियों का नजारा देखकर मुनस्यारी आये सभी सैलानी गदगद हैं। हर कोई इन नजारों को अपने कैमरे में कैद करने को बेताब है। पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी में बर्फबारी के बाद मौसम काफी सुहावना हो गया है।

सूर्योदय और सूर्यास्त के समय बर्फ से पटी हुई पहाड़ियां सोने की तरह चमचमा रही हैं।प्रकृति के नायाब सौंदर्य को देखकर हर कोई अभिभूत है। गुनगुनाती धूप में चारों ओर बर्फ से पटी हिम श्रंखलाओं का नजारा भी देखते ही बन रहा है।

प्रकृति के इस अनुपम खजाने के दीदार के लिए नए साल पर भारी संख्या में सैलानी मुनस्यारी का रुख करते हैं.कोलकाता से मुनस्यारी पहुंचे पर्यटक तपन रॉय ने बताया कि मुनस्यारी की प्राकृतिक सुंदरता के बारे में सुनकर उन्होंने यहां आने का मन बनाया था।

मगर यहां आकर ऐसा लग रहा है मानो पृथ्वी में कहीं स्वर्ग है तो वो यहीं है। उन्होंने कहा कि कोलकाता जाकर वो मुनस्यारी की खूबसूरती से अपने दोस्तों को भी रूबरू कराएंगे।

अगली बार दोस्तों को भी अपने साथ मुनस्यारी लाएंगे.हीं, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष पूरन पांडे ने बताया कि इस बार भी नए साल पर मुनस्यारी में पर्यटकों का बूम देखने को मिला है। अगर सरकार मुनस्यारी में बुनियादी सुविधाओं को बढ़ावा दे और आवाजाही को आसान बनाये तो पर्यटन कारोबार को और चार चांद लग सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिना लाइसेंस पालतू कुत्तों को घुमाने वाले मालिकों पर होगी कार्रवाई

देहरादून:  देहरादून नगर निगम की टीम ने 11 जनवरी से बिना लाइसेंस पालतू कुत्तों को घुमाने वालों पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी है। जिसके बाद से कुत्तों के मालिक नगर निगम में अपने पालतू कुत्तों का लाइसेंस बनवाने आ रहे हैं। निगम बिना लाइसेंस पालतू कुत्तों को घुमाने पर […]