5 वर्ष पूरे होने पर पर्वतीय जन मंगल सेवा समिति ने की वार्षिक बैठक

गदरपुर:  दिनेशपुर मे पर्वतीय जन मंगल सेवा समिति की ओर से एक वार्षिक अधिवेशन कार्यक्रम आयोजित किया गया। समिति की ओर से ये कार्यक्रम अपने 5 वर्ष पूरे होने पर किया गया।

वार्षिक अधिवेशन के तहत एक बैठक कर कई नए लोगों को भी जोड़ा गया. इस दौरान कई अहम मुद्दों पर निर्णय भी लिए गए।

पर्वतीय जन मंगल सेवा समिति के सदस्यों और पदाधिकारियों ने समिति के अध्यक्ष खड़क सिंह कार्की के नेतृत्व में वार्षिक अधिवेशन एवं कार्यकारिणी का आयोजन किया।

इसमें अपनी संस्कृति और सभ्यता को बचाने के लिए कई अहम निर्णय लिए गए है। इस मौके पर सैकड़ों लोग मौजूद रहे। वहीं, पर्वतीय जन मंगल सेवा समिति के अध्यक्ष खड़क सिंह कार्की ने बताया कि समिति के 5 साल पूरे होने पर एक वार्षिक अधिवेशन कार्यक्रम किया गया। इसमें कई नए लोगों को समिति में शामिल किया गया।

वहीं, उन्होंने कहा की पर्वतीय मूल के लोग उत्तराखंड के विभिन्न जिलों से आकर हमारे यहां पर बसे हुए हैं. हम यहां के विभिन्न समाज के लोगों के साथ मिलकर अपनी संस्कृति के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम करते हैं। ताकि आज की युवा पीढ़ी अपनी संस्कृति को जान सके।

इसलिए इस समिति का गठन किया गया था। उन्होंने बताया कि अपनी संस्कृति के साथ शिक्षा, स्वास्थ्य और समाजिक क्षेत्र में अपने देश निर्माण के लिए एक पहल शुरू की है। इसी के तहत हम समय-समय पर विभिन्न तरह के कार्यक्रम करते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ठेकों की समय अवधि पूरी होने पर तहसील प्रशासन ने कराया कब्जा मुक्त

रुड़की:  वार्षिक ठेकों की समय अवधि पूर्ण होने पर तहसील अधिकारियों व दरगाद प्रशासन ने कब्जा मुक्त कराते हुए दरगाह कर्मियों को तैनात कर दिया है। दरअसल दरगाह नीलाम कमेटी द्वारा प्रसाद, सोहन हलवा, पार्किंग, शौचालय आदि का ठेका प्रत्येक वर्ष छोड़ा जाता है. करीब 16 ठेकों का समय पूरा […]