डाॅ हरक की कोरोना काल में विवाह समारोह न करने की अपील

देहरादून:  वन मंत्री डॉ. सिंह रावत ने बेकाबू होती कोरोना महामारी को लेकर प्रदेशवासियों से शादियों को कुछ समय तक के लिए स्थगित करने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा कि शादी समारोह में भीड़ होना लाजमी है, ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा और बढ़ जाता है।

उन्होंने कहा कि जो भी लोग विवाह के लिए अनुमति लेने आ रहे हैं, उनसे पहले तो आग्रह किया जा रहा है कि वह अपने विवाह को कुछ समय तक के लिए स्थगित कर दें। लेकिन यदि वह ऐसा नहीं चाहते हैं तो उन्हें विवाह के लिए अनुमति दी जा रही है। जिसके लिए उन्हें राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के आधार पर ही विवाह संपन्न करना होगा। वहीं, विवाह समारोह में कुल 25 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी जा रही है।

मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने लोगों से अपील करते हुए विवाह समारोह में कोरोना संक्रमण फैलने की अधिक संभावना होती है। ऐसे में अब हमें प्रदेश को बचाने के लिए शादी समारोह को स्थगित करना होगा।

उन्होंने अपने परिवार का उदाहरण देते हुए कहा कि उनके भांजे के विवाह के दौरान परिवार के 18 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हो गए थे। उन्होंने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण का प्रकोप काफी अधिक हो गया है। इसलिए वह सभी लोगों से अपील करते हैं कि विवाह समारोह को कुछ समय तक के लिए स्थगित कर दें। ताकि आने वाले समय में यह महामारी पूरी तरह से समाप्त हो जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सीएम रावत हुए लाइवःजनता से की सावधानी बरतने की अपील

देहरादून:  मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत रविवार को लाइव वीडिया के जरिए जनता से मुखातिब हुए। उन्होंने लोगों से अपील की कि अपनी बीमारी को छिपाएं नहीं। बल्कि अपना टेस्ट कराएं और डॉक्टरों द्वारा दी गई दवाओं और सावधानियों को बरतें। उन्होंने कहा कि आप सभी जिस तरह डट कर इस […]