अब पुलिसकर्मी वाट्सएप द्वारा कर सकेंगे छुट्टी के लिए आवेदन

Ghughuti Bulletin

देहरादून : अब पुलिसकर्मियों का छुट्टी लेने का प्रोसेस भी ऑनलाइन वाट्सएप द्वारा किया जा सकेगा I जिससे उन्हें पुलिस कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। अब पुलिसकर्मी आपात स्थिति में अपने उच्चाधिकारियों को वाट्सएप द्वारा छुट्टी के लिए अर्जी दे सकेंगे। इस बारे में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) अशोक कुमार ने पुलिसकर्मियों के वेलफेयर के तहत नई व्यवस्था शुरू की है। डीजीपी ने सभी जिला प्रभारियों और सेनानायकों को इस व्यवस्था को लागू करने के लिए निर्देशित किया है।

डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि कभी-कभी समय के अभाव के कारण पुलिसकर्मियों का अवकाश समय से स्वीकृत नहीं हो पाता है। जिसके कारण उन्हें अनावश्यक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अब अगर किसी पुलिसकर्मी को आपात स्थिति में छुट्टी चाहिए और वह अपने उच्चाधिकारियों के पास जाकर छुट्टी के लिए प्रार्थना पत्र देने में अक्षम है तो उन्हें वाट्सएप पर छुट्टी का प्रार्थना पत्र भेज कर समस्या बताई जा सकती है। उच्चाधिकारी प्रार्थना पत्र पर अवकाश की स्वीकृति प्रदान करते हुए संबंधित कर्मी को अवगत भी कराएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

हरीश रावत ने सीएम धामी से पंचम राज्य वित्त आयोग की सिफारिश को रद्द करने का किया अनुरोध

देहरादून : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से पंचम राज्य वित्त आयोग की सिफारिश को रद्द करने का अनुरोध किया है। उन्होंने विभागों में तीन साल से खाली पदों को समाप्त करने के निर्णय को महापाप बताया है। साथ ही उन्होंने एक सप्ताह […]