कंपनी का अधिकारी बनकर डेढ़ लाख से ज्यादा का लगाया चूना

देहरादून:  थाना पटेलनगर क्षेत्र के निरंजनपुर निवासी अमित सूरी से सीमेंट बेचने के नाम पर एक ठग ने फर्जी सीमेंट अधिकारी बनकर ठगी कर डाली। पीड़ित ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराया है। मामले में पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

निरंजनपुर निवासी अमित सूरी ने साइबर सेल को शिकायत में बताया कि उन्हें मकान बनाने के लिए सीमेंट खरीदना था। उन्होंने 3 मार्च 2021 को ऑनलाइन कंपनी का नंबर सर्च किया।

सर्च के दौरान अमित को गूगल से एक नंबर मिला। जब उन्होंने इस नंबर पर संपर्क किया तो व्यक्ति ने खुद को सीमेंट कंपनी का कर्मचारी बताया।

इसके बाद सीमेंट के 600 बैग खरीदने को लेकर डील हुई। खुद को सीमेंट कंपनी का अधिकारी बताने वाले ने एक बैंक एकाउंट नंबर दिया। बैंक एकाउंट मिलने के बाद अमित ने डिटेल भरकर 1 लाख 69 हजार 800 रुपए का चेक दे दिया। जिसके बाद सीमेंट अधिकारी ने एक-दो दिन में सीमेंट की डिलीवरी देने का वादा किया।

दो से तीन दिन बीत जाने के बाद जब अमित ने सीमेंट अधिकारी से संपर्क किया तो वह बहानेबाजी करने लगा। उसके बाद अमित को ठगी का एहसास हुआ. जिसके बाद उसने मामले की शिकायत साइबर पुलिस में की।

थाना प्रभारी पटेलनगर प्रदीप राणा ने बताया कि साइबर सेल थाने में अमित सूरी के साथ हुई ठगी मामले में शिकायत आई है। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोटद्वार: चौबीस घंटे के लिए बंद रहेगी तहसील लेखपाल कोरोना,पॉजिटिव

कोटद्वार: प्रदेश में कोरोना के कहर से सरकारी कर्मचारी भी आहत है।  कोटद्वार तहसील में कार्यरत लेखपाल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिस कारण तहसील को चौबीस घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। गुरुवार काम-काज के लिए आए लोगों को तहसील बंद होने से वापस लौटना पड़ा। […]