मौसम विभाग की चेतावनी के चलते, जिला प्रशासन ने लगाई केदारनाथ यात्रा पर अस्थायी रोक

Ghughuti Bulletin


-विभिन्न पडाव स्थलों पर रोके गए 15,000 से अधिक यात्रा
-मौसम ठीक होने पर ही शुरू होगी केदारनाथ यात्रा

रुद्रप्रयाग: मौसम विभाग के हाई अलर्ट व तेज बारिश होने की चेतावनी जारी करने के बाद जिला प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा पर अस्थाई रोक लगा दी हैं।मौसम ठीक होने पर ही यात्रा फिर से शुरू की जाएगी।

प्रशासन ने केदारनाथ यात्रा पड़ाव सोनप्रयाग, गौरीकुंड, फाटा, गुप्तकाशी, अगस्त्यमुनि, रुद्रप्रयाग समेत विभिन्न स्थानों पर यात्रियों को रोका गया है। बताया जा रहा है कि इनकी संख्या 15,000 से अधिक है। वहीं केदारनाथ में यात्रियों को दर्शन करने के बाद तत्काल लौटाया जा रहा है।

मुख्य रुप से कल यानि सोमवार को मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी करते हुए भारी बारिश होने की संभावना बताई है। जिसको देखते हुए जनपद में पुलिस प्रशासन द्वारा यात्रा पर आने वाले श्रद्वालुओं को इन दिनों सुरक्षित स्थान पर रुकने की अपील की गई है।
मौसम विज्ञान केन्द्र देहरादून द्वारा आगामी दिवसों हेतु भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विशेषकर कल 18 अक्टूबर सोमवार को विभाग ने रेड अलर्ट भी जारी कर दिया है।

मौसम विभाग की चेतावनी के चलते जिला प्रशासन द्वारा केदारनाथ धाम आने वाले श्रद्वालुओं की सुरक्षा को देखते हुए केदारनाथ धाम की यात्रा अस्थायी रूप से रोक दी गयी है।

पुलिस प्रशासन ने देश.विदेश से आने वाले श्रद्वालुओं से अपील की है कि, जो जहां पर है, वहीं पर बने रहें, फिलहाल स्थिति सामान्य होने तक केदारनाथ धाम यात्रा हेतु न आयें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

कास्तकारों ने की कृषि मंत्री सुबोध उनियाल से भेंट

रुद्रप्रयाग: जनपद रुद्रप्रयाग के कास्तकारों ने रविवार को कृषि मंत्री सुबोध उनियाल से उनके आवास पर भेंट की। इस दौरान कास्तकारो ने अपनी समस्याओं से कृषि मंत्री को अवगत कराया। उन्होंने ने कृषि मंत्री से मांग की कि, जनपद रुद्रप्रयाग के कास्तकारों को उनके द्वारा लगाए गए पॉली हाउस में […]