हड़ताल के चलते बैंकों में कामकाज ठप, भारी नुकसान की आशंका

Ghughuti Bulletin

देहरादून : 28 और 29 मार्च को निजीकरण के विरोध में विभिन्न कर्मचारी यूनियनों ने देशव्यापी हड़ताल का ऐलान किया है। हड़ताल के चलते बैंकों में भी कामकाज ठप रहेगा। इससे पहले शनिवार और रविवार को भी काम थप रहा I वित्तीय वर्ष के आखिरी सप्ताह में हो रही इस हड़ताल से नैनीताल जिले में ही करीब 500 करोड़ के नुकसान की आशंका जताई जा रही है।

अखिल भारतीय आम हड़ताल में विभिन्न यूनियनों के शामिल होने से बैंक व बीमा समेत वित्तीय सेवाओं से जुड़े संस्थानों में भी काम प्रभावित होगा। जिले में कुल 200 से अधिक बैंक शाखाएं हैं। मार्च फाइनल होने से बैंकों में काम का दबाव पहले से ही काफी ज्यादा है। ऐसे में सोमवार और मंगलवार की हड़ताल से बैंक, बीमा, पोस्टऑफिस अन्य संस्थानों में काम पूरी तरह ठप होने की आशंका है।

बैंक कर्मियों ने बताया कि मार्च अंत में लोग करोड़ों का टैक्स चुकाते हैं। यही नहीं करीब 500 करोड़ के चेक क्लीयरेंस भी अटक जाएंगे। दो दिन में करोड़ों का लेन-देन भी ठप हो जाएगा। इससे खासी दिक्कतें झेलनी पड़ेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे सीएम धामी

देहरादून : सोमवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी गोवा में प्रमोद सावंत के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने प्रमोद सावंत को दोबारा मुख्यमंत्री बनने पर बधाई देेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के कुशल नेतृत्व में गोवा विकास के नये आयाम प्राप्त करेगा। मुख्यमंत्री धामी गोवा […]