विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को विकास पुरुष के सम्मान से नवाजा

Ghughuti Bulletin

ऋषिकेश: मन चंगा तो कठौती में गंगा’ का फलसफा देने वाले संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती के अवसर पर आज ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में लक्कड़ घाट स्थित रविदास मंदिर के परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को विकास पुरुष के सम्मान से नवाजा गया।

इस अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने लक्कड़ घाट क्षेत्र में टीन शेड निर्माण, सड़क निर्माण एवं सुरक्षा दीवार निर्माण के लिए अपनी विधायक निधि से 10 लाख रुपए देने की घोषणा की।

संत शिरोमणि गुरु रविदास जयंती समारोह समिति की ओर से गुरु रविदास का 644वां जयंती समारोह धूमधाम से मनाया गया।इस अवसर पर महिला संगीत एवं भजन कीर्तन संध्या का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के दौरान समिति के द्वारा ऋषिकेश विधानसभा क्षेत्र में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष द्वारा किए जा रहे चैमुखी विकास के लिए विकास पुरुष के सम्मान से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्रवासियों को रविदास जयंती की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संत शिरोमणि रविदास जी का जीवन ऐसे अद्भुत प्रसंगों से भरा है जो दया, प्रेम, क्षमा, धैर्य, सौहार्द, समानता, शिथिलता और विश्व बंधुत्व जैसे गुणों की प्रेरणा देता है।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि  संत रविदास की खासियत ये थी कि वे बहुत दयालु थे,दूसरों की मदद करना उन्घ्हें भाता था. कहीं साधु-संत मिल जाएं तो वे उनकी सेवा करने से पीछे नहीं हटते थे।

उन्घ्होंने समाज में फैली कुरीतियों के खिलाफ आवाज उठाई. छुआछूत आदि का उन्घ्होंने विरोध किया और पूरे जीवन इन कुरीतियों के खिलाफ ही काम करते रहे। कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ने खदरी, लक्कड़ घाट क्षेत्र में रविदास मंदिर के प्रांगण में टीन शेड लगाने सहित आंतरिक सड़क निर्माण एवं सुरक्षा दीवार के लिए अपनी विधायक निधि से 10 लाख देने की घोषणा की।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि क्षेत्र की जनता का प्यार एवं आशीर्वाद ही वह क्षेत्र के विकास में पूर्ण ऊर्जा के साथ तत्पर है।

इस अवसर पर राज्य मंत्री कृष्ण कुमार सिंघल, ग्राम प्रधान खदरी संगीता थपलियाल, जिला पंचायत सदस्य संजीव चैहान, प्रधान चमन सिंह पोखरियाल, प्रवेश कुमार, प्रमिला देवी, राजेंद्र सिंह, शांति प्रसाद, अतुल थपलियाल, राजकुमार, भारत सिंह, शिवम, बलविंदर सिंह, प्रदीप सिंह, लक्ष्मण सिंह, अनूप, ओमपाल, सतपाल, विजयपाल रावत सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Student's Mental Health

कई सालो से देखा गया है की स्कूली बच्चों में तनाओ stress/ anxiety से मानसिक स्वास्थ्य का सवाल आ रहा है। स्कूल जाना, पड़ना लिखना, learning, acquiring knowledge, ज्ञान लेने मै कोई खुशी joy नहीं देख रहे है, लेकिन तनाओं stress anxiety आ रहा है।  समय आ गया है कि […]