भूस्खलन से बदरीनाथ हाईवे बाधित, मार्ग पर फंसे कई वाहन

Ghughuti Bulletin

चमोली:  उत्तराखंड में बारिश का दौर जारी है। भारी बारिश के कारण पहाड़ियों से मलबा और बोल्डर आने से मार्ग बाधित हैं। चमोली में बदरीनाथ हाईवे पर भूस्खलन होने से कई जगह बाधित हो गया है। वहीं, पहाड़ी से लगातार बोल्डर गिरने से लोगों को पैदल आवाजाही में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मार्ग बंद होने से कई स्थानों पर राहगीरों के वाहन फंसे हुए हैं। लोग अपने वाहनों के साथ मार्ग खुलने का इंतजार कर रहे हैं।

वहीं, राष्ट्रीय राजमार्ग एवं ढांचागत विकास निगम लिमिटेड के द्वारा मार्ग खोलने का कार्य शुरू कर दिया गया है। लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण मार्ग खोलने के कार्य में दिक्कत आ रही है।

बता दें कि, चमोली में बीते दिनों से हो रही बारिश अब लोगों के लिए मुसीबत बनकर टूट रही है। चमोली में कई ग्रामीण मार्ग भूस्खलन के कारण बाधित हो चुके हैं। साथ ही बदरीनाथ हाईवे पीपलकोटी के पास भनेरपानी, गरुड़गंगा, पागलनाला में बाधित चल रहा है। जोशीमठ-मलारी बॉर्डर मार्ग भी रैणी गांव के पास भूस्खलन से बंद है। ग्रामीण मार्गों में स्यूण मोटरमार्ग भी बीते कई दिनों से बाधित चल रहा था, लेकिन देर रात हुई बारिश से सड़क पर बनी पैदल पुलिया भी बह जाने से गांव में पैदल अवाजाही भी पूरी तरह बाधित हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री ने किया लोकेन्द्र कैंतुरा के गीत का विमोचन

देहरादून:  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को विधान सभा में लोकेन्द्र कैंतुरा द्वारा भोले जी महाराज एवं माता मंगला पर निर्मित्त गीतों का विमोचन किया। इस अवसर पर पदमश्री वसन्ती बिष्ट भी उपस्थित रही। मुख्यमंत्री ने कैंतुरा के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि भोले जी महाराज एवं […]