बोल्डर गिरने से बदरीनाथ और गंगोत्री हाईवे बंद

Devendra Budakoti

देहरादून: उत्तराखंड के कई इलाकों में आज हल्की बारिश हो रही है, तो कहीं पर बादल छाए हुए हैं। देहरादून स्थित राज्य मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के अनुसार 30 जुलाई तक पर्वतीय जिलों के कुछ इलाकों में भारी बारिश होगी।

उधर, गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंदरकोट के पास लगातार पत्थर गिरने के कारण मार्ग बंद हो गया है। बीआरओ की मशीनें मौके पर पहुंच गई हैं, लेकिन पत्थरों के लगातार गिरने के कारण काम रुका हुआ हैं।

कर्मचारियों का कहना है कि जब पत्थर गिरने रुकेंगे तो हाइवे को खोलने का काम शुरु किया जाएगा। वहीं, यमुनोत्री धाम के पास बड़कोट क्षेत्र में सुबह से झमाझम बारिश हो रही है। जिसके चलते नदी नाले उफान पर हैं। 

बदरीनाथ हाईवे में भी मलबा और बोल्डर आने के कारण बंद है। बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा रुकी हुई है। बदरीनाथ हाईवे के खुलने पर यात्रा शुरु होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

वरुण गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर मोदी सरकार से पूछे सवाल

देहरादून: पीलीभीत से भाजपा सांसद वरुण गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर बेरोजगारी के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर सवाल उठाये है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, पिछले आठ सालों में 22 करोड़ युवाओं ने केंद्रीय विभागों में नौकरी के लिए आवेदन किया, जिनमें से सिर्फ सात लाख युवाओं को […]