बदरीनाथ हाईवे दूसरे दिन भी बंद

देहरादून: ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे सोमवार को भूस्खलन होने से बंद हो गया था। हाईवे का 40 मीटर हिस्सा ध्वस्त हो गया । एनएच के अधिकारियों के अनुसार मंगलवार सुबह तक भी मार्ग नही खुल पाया। उधर, हाईवे बंद होने से रुद्रप्रयाग व चमोली जिले में जरूरी वस्तुओं की सप्लाई भी ठप हो गई है।

जिला मुख्यालय से लगभग आठ किमी दूर रविवार रात को हुई मूसलाधार बारिश के बाद पहाड़ी से लगे 200 मीटर क्षेत्र में हुए भारी भूस्खलन के कारण बंद हो गया था। समस्या के चलते हाईवे पर दो तरफा यातायात बंद हो गया था।

ऑल वेदर रोड़ परियोजना में निर्माणाधीन होने के कारण इस क्षेत्र में हाईवे पहले से संवेदनशील बना है। लगभग 100 मीटर हिस्से में पहाड़ी से भारी मलबा व बोल्डर हाईवे पर गिरे हुए हैं।

भारी मलबे से पुश्ते का 40 मीटर हिस्सा ध्वस्त हो गया है। सोमवार सुबह 6 बजे से एनएच व ऑलवेदर रोड परियोजना में कार्य कर रही कार्यदायी संस्था द्वारा मलबा सफाई का कार्य शुरू किया गया, लेकिन मंगलवार सुबह तक भी हाईवे पर यातायात बहाल नहीं हो पाया।

दूसरी तरफ हाईवे के अवरुद्ध होने से रुद्रप्रयाग व चमोली जिले में अखबार, दूध, ब्रेड, सब्जी की सप्लाई नहीं होने से लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आईएमए की पासिंग आउट परेड 12 जून को

देहरादून: आगामी 12 जून को ही भारतीय सैन्य अकादमी की पासिंग आउट परेड आयोजित की जाएगी। कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक, इस बार पासिंग आउट परेड में ऑफिसर बनने वाले कैडेट्स के परिजनों और मेहमानों को शामिल नहीं किया जाएगा। इस बार आईएमए प्रशासन ने कोरोना को देखते हुए गाइडलाइन जारी […]