बागेश्वर पहुंचे सीएम , कोविड केयर सेंटर का किया निरीक्षण

बागेश्वर: मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बागेश्वर दौरे पर पहुंच चुके हैं। सीएम का वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। जिसके बाद सीएम ने कोविड केयर सेंटर के निरीक्षण के बाद जिला अस्पताल और ट्रामा सेंटर मे बने कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया।

वहीं मुख्यमंत्री ने कोविड सेंटर में भर्ती मरीजों को फोन कर हाल- चाल जाना। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड के मामलों में कमी देखने को मिल रही है। फिर भी हमें पूरी तरह से सावधान रहना है। किसी तरह की ढिलाई नहीं होनी चाहिए।

मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। कालाबाजारी को रोकने के लिए लगातार जरूरी कार्रवाई लगातार जारी है। ई-संजीवनी का अच्छा रिस्पोंस मिल रहा है। इसे और अधिक सुदृढ़ और प्रचारित किया जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड को लेकर अधिक ध्यान देना है। इसके लिए विकेंद्रीकृत योजना का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाए। आशा, एएनएम की सही तरीके से ट्रेनिंग हो।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) स्तर तक तैयारियां हों। हर ब्लॉक में कंट्रोल रूम की स्थापना के लिए सरकार प्रयासरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

संदिग्ध हालत में पंखे से लटका मिला विवाहिता का शव

हरिद्वार: मंगलौर क्षेत्र बसवाखेड़ी गांव में एक नवविवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। नव विवाहिता का शव कमरे के अंदर पंखे से लटका मिला मिला। मायके पक्ष ने हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लिया है। मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के बसवाखेड़ी गांव निवासी […]