केदारनाथ में लैंडिंग के समय लड़खड़ाया हेलीकॉप्टर, डीजीसीए ने चॉपर पायलटों के लिए जारी की एडवाइजरी

Ghughuti Bulletin

देहरादून: चारधाम यात्रा में 31 मई को केदारनाथ में उतरते समय एक हेलीकॉप्टर लड़खड़ा गया । मामाले की जांच भी की जा रही है। साथ ही इसके बाद डीजीसीए ने चॉपर पायलटों के लिए एक विशेष एडवाइजरी जारी की है।

उत्तराखंड के केदारनाथ में 31 मई को उतरते समय थम्बे एविएशन का एक हेलीकॉप्टर हेलीपैड से टकरा कर उछल गया और 270 डिग्री मुड़ गया। इसके बाद डीजीसीए ने हेलीकॉप्टर के पायलटों के लिए एक परामर्श जारी किया है।

जिसके अनुसार निर्देश दिया गया है कि जब कभी उतरने के दौरान पीछे से तेज गति हवा बह रही हो, तो पायलट सावधानी बरतें। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। डीजीसीए (नागर विमानन महानिदेशालय) के अधिकारियों ने बताया कि डीजीसीए ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि 31 मई को बेल 407 हेलीकॉप्टर केदारनाथ हेलीपैड पर उतरते समय अनियंत्रित हो गया। उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर अस्थिर हालत में हेलीपैड की ओर आया। इसे स्पर्श करने के दौरान जमीन से जोर से टकराया। कुछ ऊपर उठा और 270 डिग्री मुड़ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

सीवर लाइन की खुदाई के चलते डीएल रोड पर लगा जाम

देहरादून: मंगलवार को डीएल रोड पर सीवर लाइन के लिए सड़क की खुदाई के दौरान सुबह करीब दस बजे सड़क के दोनों तरफ जाम लग गया। इस दौरान कार्यदायी संस्था द्वारा लोगों की सुविधा के लिए यहां चेतावनी बोर्ड भी नहीं लगाया गया था। ऐसे में आवाजाही के दौरान वाहन […]