हरिद्वार और काशीपुर में साइकिल रैली का आयोजन

Ghughuti Bulletin

हरिद्वार/काशीपुर:  वातावरण को प्रदूषण से बचाने और ईंधन की खपत को कम करने के उद्देश्य से सरकार लगातार लोगों को जागरूक करने का प्रयास करती है। इसी कड़ी में रविवार को हरिद्वार में भारत पेट्रोलियम और पीसीआरए के संयोजन में एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया.। हरिद्वार रेलवे स्टेशन के निकट भारत पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप से शुरू हुई।

साइकिल रैली को मेला अधिकारी दीपक रावत ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में सभी प्रतिभागियों को पर्यावरण संरक्षण की शपथ भी दिलाई गई। इस साइकिल रैली में बड़ी संख्या में साइकिल सवार युवा और बच्चे शामिल हुए। रैली शहर भर के कई प्रमुख रास्तों से होते हुए लोगों को जागरूक करेगी।

इस मौके पर मेला अधिकारी दीपक रावत ने कहा कि भारत पेट्रोलियम और पीसीआरए की ओर से यह अच्छा कदम है। इससे लोग ईंधन कि कम से कम खपत करने के लिए जागरूक होंगे। वहीं, साइकिलिंग से उनके स्वास्थ्य को भी लाभ होगा इसे हमें अपनी आम दिनचर्या में डालना चाहिए।

क्लीन एंड ग्रेवन सामाजिक संस्था के द्वारा पेट्रोलियम उत्पादों का कम से कम उपयोग करने तथा पर्यावरण को सुरक्षित रखने पर जोर देने के उद्देश्य से एक साइकिल रैली का आयोजन किया गया। साइकिल रैली को काशीपुर के नवनियुक्त एएसपी प्रमोद कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रैली पेट्रोल पंप से मानपुर तिराहा, पॉलीटेक्निक रोड, सीतापुर आंखों के अस्पताल की तरफ से विजयनगर के रास्ते लगभग एक किलोमीटर की दूरी तय करके वापस दिव्यराज पेट्रोल पंप पर समाप्त हुई। वहां, रैली में शामिल सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और मैडल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सुरक्षा के लिहाज से रैली के रूट पर पुलिस पिकेट तैनात रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अंडरग्राउंड गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट होने से मचा हड़कंप, टला बड़ा हादसा

हरिद्वार: ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में बीते देर रात अंडरग्राउंड गैस पाइपलाइन में ब्लास्ट होने से हड़कंप मच गयाध्। ब्लास्ट होने के बाद भी गैस पाइप लाइन में कई घंटे तक एलपीजी गैस लीकेज होती रही। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना प्रशासन और कंपनी के अधिकारियों को दी.सूचना मिलने पर […]