बिष्ट गांव में काबीना मंत्री ने किया पंपिंग योजना का शिलान्यास

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  चंद्रोटी जिला पंचायत क्षेत्र के बिष्टगांव में करीब सवा करोड़ की लागत से तैयार होने वाली सोलर पंपिंग आधारित पेयजल योजना का शिलान्यास किया गया। काबीना मंत्री गणेश जोशी ने योजना का शिलान्यास करते हुए अधिकारियों को इसे शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।

एक करोड़ 19 लाख 81 हजार रुपये की इस योजना के शिलान्यास अवसर पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष दीपक पुंडीर ने काबीना मंत्री गणेश जोशी का आभार व्यक्त किया। कहा कि मंत्री के प्रयासों से ग्रामीणों की पेयजल समस्या का स्थायी समाधान होने जा रहा है।

यह पेयजल योजना सरकार की हर घर जल प्रतिबद्धता के अंतर्गत शुरू की जा रही है। गांव से लगभग एक किलोमीटर नीचे गदेरे से सोलर पंप के माध्यम से पेयजल को 55 हजार लीटर क्षमता के ओवरहेड टैंक में लाया जाएगा। जिससे गांव के लिए पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित होगी।

योजना से बिष्ट गांव और चोरानाली तोकों के लगभग 178 परिवारों के 691 व्यक्तियों को लाभ मिलेगा। काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि क्षेत्र के नागरिकों को गुणवत्ता के साथ मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना उनकी जिम्मेदारी है।

उन्होंने जल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि योजना निर्माण के दौरान गुणवत्ता से कोई समझौता न करें। उन्होंने आगामी पांच से छह माह में योजना पूर्ण होने की उम्मीद जताई है। इस दौरान भाजपा नेता बलजीत सिंह, बिष्ट गांव के प्रधान सोहन सिंह पंवार, ग्राम प्रधान सिगली मीनाक्षी थापली, अधीक्षण अभियंता सुभाष चंद्रा, अधिशासी अभियंता मीसा सिन्हा, प्रेम सिंह पंवार, किरन, धीरज ठाकुर, योगेश आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

विधानसभा अध्यक्ष ने पौधारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

ऋषिकेश: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर बैराज रोड स्थित कैंप कार्यालय पर फलदार पौधों का रोपण किया। इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि आक्‍सीजन एवं पर्यावरण को संरक्षित रखने और उत्तराखंड को हरा-भरा बनाए रखना हम सब लोगों का परम कर्तव्य है। उन्होंने कहा […]