उत्तराखण्ड: चारधाम हक हकूकधारियों ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा

Ghughuti Bulletin

-बदरीनाथ में स्थानीय लोगों और हक हकूकधारियों ने महापंचायत के बाद निकाली रैली

गोपेश्वर:  चारधाम यात्रा शुरू कराने की मांग को लेकर शुक्रवार को दरीनाथ धाम में महापंचायत आयोजित की गई। जिसमें सभी ने एक सुर में जल्द से जल्द यात्रा शुरू कराने की मांग उठाई। कहा कि शीघ्र यात्रा शुरू नहीं होती है तो आंदोलन तेज किया जाएगा।

स्थानीय ग्रामीणों, व्यापार मंडल, होटल व्यावसायी और मंदिर से जुड़े हक हकूकधारियों ने साकेत चौराह से माणा चौराह तक रैली निकालकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद बदरीनाथ स्थित बस अड्डे में महापंचायत आयोजित की गई। जिसमें लोगों का कहना है कि दो साल से यात्रा बंद होने से व्यावसायियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। सारा काम धाम चौपट हो रखा है लेकिन बैंकों से ऋण लेने वालों को किश्त जमा करने के लिए लगातार नोटिस भेजे जा रहे हैं। बिजली पानी के बिल लगातार आ रहे हैं। कमाई ठप होने पर वह कैसे इनका भुगतान करेंगे। कहा कि व्यापारियों के सामने भुखमरी की स्थिति आ गई है। निर्णय लिया गया कि यदि जल्द यात्रा शुरू नहीं होती है तो सरकार के खिलाफ विरोध तेज किया जाएगा।

इस दौरान बद्रीश संघर्ष समिति के अध्यक्ष राजेश मेहता, व्यापार मंडल अध्यक्ष विनोद नवानी, बामणी गांव की प्रधान बबीता देवी, माणा के प्रधान पीतांबर मोल्फा, सरपंच संगीता मेहता, सागर डाड़ी,जसवीर मेहता, रामनरायण भंडारी, मनदीप भंडारी, अनूप भंडारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

मुख्यमंत्री ने वन आरक्षी भर्ती दौड़ के दौरान अस्वस्थ हुए विनय के समुचित उपचार का जिलाधिकारी उत्तरकाशी को निर्देश दिये

देहरादूनः मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गत 27 जुलाई को वन आरक्षी की शारीरिक दक्षता परीक्षा के दौरान अस्वस्थ हुए चिन्यालीसौङ के विनय मटूड़ा के शीघ्र स्वस्थ लाभ की कामना की है। मुख्यमंत्री ने इस सम्बंध में दूरभाष पर जिलाधिकारी उत्तरकाशी को विनय के उपचार की समुचित चिकित्सा व्यवस्था कराने […]