मुख्यमंत्री धामी पहुंचे केदारनाथ धाम, दर्शनों के बाद पुनर्निर्माण कार्यो का भी कियाअवलोकन

Ghughuti Bulletin

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मंगलवार को सुबह 9 बजे केदारनाथ नाथ धाम पहुंचे। सीएम के पहुंचने पर देवस्थानम बोर्ड सहित जिला प्रशासन‌ और तीर्थ पुरोहितों ने हेली पेड पर जाकर उनकी अगवानी करने के साथ स्वागत किया। वहां से मुख्यमंत्री सीधे केदारनाथ मंदिर दर्शनों के लिए पहुंचे, जहां उन्होंने
बाबा केदारनाथ भगवान के दर्शन किये। उनकी ओर से मुख्य पुजारी बागेश लिंग ने रुद्राभिषेक का पाठ किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने बाबा केदार से देश एवं प्रदेश के लिए खुसहाली की मंगलकामना की। वहीं देवस्थानम बोर्ड ने उन्हें केदारनाथ भगवान का प्रसाद एवं रूद्राक्ष की माला भेंट की।

उसके बाद मुख्यमंत्री आदि गुरु शंकराचार्य जी के समाधि स्थल गये और वहां समाधि स्थल पुनर्निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। आदि गुरु शंकराचार्य जी की मूर्ति को‌ हेलीकॉप्टर से कुछ दिनों‌ पूर्व‌ ही केदारनाथ धाम पहुंचाया गया है।

मुख्यमंत्री ने संपूर्ण केदारनाथ धाम में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों  का मौके पर अवलोकन भी किया। उन्होंने पुनर्निर्माण में लगे अधिकारियों, इंजीनियरों, मजदूरो के साथ ही श्रृद्धालुओं से भी बातचीत की।

इस अवसर पर उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम बोर्ड के  सदस्य एवं वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित श्रीनिवास पोस्ती, पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर, जिलाधिकारी मनुज गोयल, पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल उपजिलाधिकारी योगेन्द्र सिंह देवस्थानम बोर्ड के मंदिर प्रशासनिक अधिकारी यदुवीर पुष्पवान, प्रबंधक अरविंद शुक्ला, प्रदीप सेमवाल भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अब बेरोकटोक कर सकेंगे श्रद्धाालु चारधाम यात्रा, उत्तराखंड हाईकोर्ट ने दी राहत, संख्या बंदिश वाले फैसले पर लगाई रोक

-कोविड प्रोटोकॉल का करना होगा अनुपालन देहरादून: चारधाम यात्रा पर दर्शनार्थियों की संख्या पर अपने ही पूर्व के फैसले के अनुसार सीमित संख्या वाले निर्णय को अब हाई कोर्ट ने हटा दिया है। हाई कोर्ट के इस फैसले के बाद तीर्थ पुरोहितों, व्यापारियों व स्थानीय लोगों के साथ देश दुनिया […]