मुख्यमंत्री धामी ने पजिटीलानी में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिता में किया प्रतिभाग, बोले मुख्य सेवक नहीं खिलाड‍़ी के रूप में आया हूं

Ghughuti Bulletin

खेल हमारे जीवन की उदासी व निरसता को करता है दूर: सीएम धामी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मगंलवार को कालसी के मिनी स्टेडियम पजिटीलानी में आयोजित खेलकूद एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने मिनी स्टेडियम पजिटीलानी का विस्तार एवं सौन्दर्यकरण का कार्य किए जाने , पजिटीलानी क्षेत्र में पेयजल की समस्या को दूर करने हेतु पेयजल योजना का निर्माण एवं फटेऊ गांव से डांडा छानी तक मोटर मार्ग पांच किलोमीटर का निर्माण कार्य किए जाने की घोषणा की।

कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में मौजूद स्थानीय जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने 17 वर्ष बाद पजिटीलानी में आयोजित हो रही इस खेलकूद प्रतियोगिता को लेकर सभी आयोजकों को बधाई दी। उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सभी खिलाड़ियों का अभिनंदन करते हुए स्थानीय जनता के जोश को अतुल्य बताया। सीएम ने कार्यक्रम में अपने प्रतिभाग को मुख्य सेवक के रूप में न होकर खिलाड‍़ी के रूप में बताया। उन्होंने जीवन में खेल के महत्व को समझाते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन की उदासी, निरसता को दूर कर देता है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उन्होंने बचपन से ही विभिन्न खेलों में प्रतिभाग किया हैI आज भी खिलाड़ियों से जुड़े हुए कार्यक्रमों में जाने से खुद को रोक नहीं पाता हूं। कहा हमारी सरकार प्रत्येक गांव में मिनी स्टेडियम बनाने पर विचार कर रही है। विश्वास दिलाया कि मौजूद संसाधनों के साथ ही सभी विकास कार्य उत्तराखंड में पूर्ण किए जाएंगे। उन्होंने कहा हमारी सरकार ने प्रत्येक गांव में एक मिनी जिम और ओपन जिम बने इसके लिए स्वस्थ युवा, स्वस्थ उत्तराखण्ड के नाम से योजना प्रारंभ की है। जिसके अंतर्गत कई जगहों के लिए धनराशि भी जारी कर दी गई है। खेल भावना को लेकर सीएम ने कहा कि यह ऐसी भावना है जो जीवन के हर क्षेत्र में काम आती है। कहा हम जो नई खेल नीति लेकर आए है उसमे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को संसाधन की कमी ना होने पाएI इसके जरिये खिलाड़ी अपनी प्रतिभा के आधार पर आगे बढ़े इसकी व्यवस्था की गई है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज हमारा देश हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा पहले सैनिकों को गोली का जवाब देने के लिए परमिशन लेनी पड़ती थी लेकिन आज दुश्मनों को गोली का जवाब गोलों से दिया जा रहा है। कहा कोरोना काल में कोई परिवार भूखा न सोए इसके लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 80 करोड लोगों को मुफ्त में राशन देने का कार्य किया गया। विभिन्न भौगोलिक परिस्थितियों के बावजूद संपूर्ण देश में वैक्सीनेशन का कार्य किया गया। आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत हर दिन नई ऊंचाइयों को छू रहा है। मोदी के नेतृत्व में खिलाड़ियों का सम्मान एवं उन्हें प्रोत्साहित करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा उत्तराखंड की धरती से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विशेष लगाव है।

इस दौरान विधायक मुन्ना सिंह चौहान, कालसी ब्लॉक प्रमुख मठोर सिंह , ज्येष्ठ प्रमुख भीम सिंह चौहान व बड़ी संख्अया में स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने की अधिकारीयों के साथ समीक्षा बैठक, साफ सफाई को लेकर देये निर्देश

देहरादून: शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने विभाग के अंतर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की। बैठक में अग्रवाल ने चारधाम यात्रा रूट पर पड़ने वाले 27 शहरों, गंगा नदी के तट पर पड़ने वाले 15 नगरों सहित सभी नगर निकायों में […]