मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखण्ड उमंगोत्सव कार्यक्रम में हुए शामिल, गाया बेडू पाको बारामासा लोकगीत

Ghughuti Bulletin


-समाज को प्रेरित करने वाले लोगों को किया सम्मानित

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर ओहो रेडियो द्वारा सर्वे ऑडिटोरियम में आयोजित उत्तराखण्ड महोत्सव कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट योगदान देने वालों को सम्मानित करते हुए कहा कि समाज हित में कार्य करने वाले लोग समाज को जोड़ने का भी कार्य करते हैं। उन्होंने अपनी लोक संस्कृति एवं लोक कला को बढ़ावा देने वालों के प्रयासों की भी सराहना की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने गायक नरेन्द्र सिंह नेगी प्रीतम भरतवाण व नैननाथ रावत के साथ बेडू पाको बारामासा लोकगीत भी गाया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी को राज्य स्थापना दिवस की शुभकामना देते हुए कहा कि आज का दिन हम सब के लिये खास दिन है। राज्य निर्माण आन्दोलन को उन्होंने बचपन में करीब से देखा है। लाठी डंडा एवं गोली का सामना कर हमारे लोगों ने राज्य निर्माण की राह बनायी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के विजन के अनुरूप हम राज्य के सर्वांगीण विकास के लिये प्रतिबद्ध है। वे स्वयं दिन रात प्राण, प्रण एवं सच्ची निष्ठा के साथ राज्य के विकास के लिये प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहे हैं। उनका लक्ष्य प्रदेश की 1.25 करोड़ जनता की भलाई के लिये तथा राज्य के चहुंमुखी विकास के लिये कार्य करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सुदूरवर्ती क्षेत्रों तक विकास की राह प्रशस्त होए इसके लिये केन्द्र व राज्य सरकार निरन्तर प्रयासरत है। सड़कए रेलए हवाई सेवा सहित अन्य अवस्थापना सुविधाओं के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे राज्य हित में जो भी घोषणा कर रहे हैंए उसके साथ उनके शासनादेश भी निर्गत किये जा रहे हैं, ताकि कार्य धरातल पर दिखायी दे। उन्होंने कहा कि हाल में प्रदेश में आयी आपदा का हमने प्रधानमंत्री के आशीर्वाद एवं सहयोग से बेहतर ढंग से सामना किया है। 1.50 लाख श्रद्धालुओं तथा पर्यटकों को सुरक्षित उनके गंतव्य तक भेजा है। प्रधानमंत्री के निर्देश पर सेना द्वारा दिये गये तीन हेलीकॉप्टों से राज्य के 500 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया तथा राहत कार्य तेजी से संचालित किये गये।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जिन लोगों को सम्मानित किया उनमें किसान शंकर सिंह भैसौड़ा, पर्वतारोही राजेन्द्र नाथ, ए.एन.एम पूनम नौटियाल समाज सेवी अनूप नौटियाल, खिलाड़ी चिराग, कविलास नेगी आदि शामिल थे। कार्यक्रम का संचालन आर.जे. काव्या ने किया।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास में पर्वतीय बन्धु समाज समिति नवोदय नगर हरिद्वार द्वारा आयोजित राज्य स्थापना दिवस कार्यक्रम में भी वर्चुवली प्रतिभाग किया तथा सभी से उत्तराखण्ड को देश का अग्रणी एवं विकसित राज्य बनाने के लिये सहयोगी बनने की अपेक्षा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा सरकार की तानाशाही के विरोध में कांग्रेस ने प्रदेश कार्यालय में किया सांकेतिक उपवास

देहरादून: कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री यशपाल आर्य के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के लिए किये गये स्वागत समारोह एवं संकल्प विजय शंखनाद रैली में व्यवधान डालने व उसी दिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की रैली हल्द्वानी के उसी मैदान में रखने के विरोध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश […]