मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने किया 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण अभियान का विधिवत शुभारंभ

Ghughuti Bulletin

-प्रदेश में न्याय पंचायत स्तर तक हो कोविड टीकाकरण अभियान की व्यवस्था: मुख्यमंत्री

देहरादून: मुख्यमंत्री  तीरथ सिंह रावत ने राजधानी देहरादून के हरिद्वार बायपास रोड स्थित राधा स्वामी सत्संग न्यास में 18 से 44 वर्ष के लोगों के टीकाकरण अभियान का विधिवत शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री  तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में टीकाकरण अभियान का तीसरा दौर शुरू हो गया है. जिसके तहत प्रदेश के 50 लाख युवाओं का कोविड टीकाकरण होना है।

मुख्यमंत्री ने कहा उत्तराखंड पहला ऐसा राज्य है जहां सबसे पहले 18 से 44 वर्ष के लोगों के मुफ़्त टीकाकरण की घोषणा की गई, जिसके लिए राज्य सरकार 400 करोड़ का खर्चा वहन करेगी।उन्होंने कहा कि आज से इस टीकाकरण अभियान की विधिवत शुरुआत हो गई है।

बताया कि सरकार का लक्ष्य है . कोविड टीकाकरण अभियान को हर न्याय पंचायत स्तर तक भी ले जाया जाए, मुख्यमंत्री ने कहा कि न्याय पंचायत स्तर पर कोविड-19 टीकाकरण हेतु कैंप लगाए जाएं।

सीएम ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि टीकाकरण हेतु बनाए गए सभी बूथों पर बुजुर्गों, दिव्यांगों हेतु अलग से व्यवस्था की जाए ताकि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा है टीकाकरण के बाद भी मास्क. सैनिटाइजर और कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन करें। उन्होंने ने प्रदेश वासियों से अपील की है कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें।

कार्यक्रम के दौरान कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत, विधायक राजपुर खजान दास, विधायक धर्मपुर विनोद चमोली, मुख्यमंत्री के प्रमुख सलाहकार आरबीएस रावत जिलाधिकारी देहरादून समेत तमाम अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हल्द्वानी में डीआरडीओ द्वारा बनाए जा रहे अस्पताल का मुख्यमंत्री ने किया निरीक्षण

देहरादून:  प्रदेश में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत लगातार ऐक्शन में नज़र आ रहे हैं। सोमवार को 18 से45 वर्ष वालों को टीका करण की शुरुआत कराने के बाद वो सीधे  डीआरडीओ द्वारा बनाए जा रहे अस्पताल का निरीक्षण करने हल्द्वानी के लिए रवाना हुए। वहीं मुख्यमंत्री नेऑक्सीजन निर्माणाधीन प्लांट का […]