बढ़ती महंगाई का चॉकलेट और फूल बांट कर जताया विरोध

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  उत्तराखंड नवनिर्माण सेना द्वारा राज्य में बढ़ती मंहगाई के विरुद्ध विरोध कर आक्रोश व्यत्तफ किया। संगठन पदाधिकारिओं द्वारा जाखन स्थित पेट्रोल पम्प पर आने वाले लोगों को ज्वलंत समस्या के परिपेक्ष फूल तथा चॉकलेट बांट कर किया प्रकट किया।

संगठन पदाधिकारिओं ने कहा कि कोरोना काल के अंतराल में पहले से लचर राज्य की आर्थिक परिस्थिति और विषम हो गई। जहां जनता सरकार से राहत की उम्मीद कर रही है वहीं सरकार निरन्तर पेट्रो पदार्थों की कीमतों में वृद्धि कर रही है।

कोरोना महामारी का साथ आर्थिक महामारी भी आई किन्तु समाधान के बजाय सरकारें बिना जनता के हितों के बारे में चिंतन किये राजस्व जुटाने में लगी हैं।
कोरोना काल में मजदूरों , छोटे व्यापारी तथा समस्त जनता रोजगार की साधन समाप्त होने के चलते परेशानिओं का सामना कर रही है।

सहायता के बजाय पेट्रो पदार्थों की कीमतों में वृद्धि के साथ रसोई गैस, हाउस टेक्स एवं बिजली की दरों में वृद्धि जनता की उम्मीदों पर कुठाराघात है। केंद्र एवं राज्य सरकारें अब तक महंगाई रोकने में विफल रही हैं।

कहा कि ये अत्यंत दुर्भग्यपूर्ण है कोई छोटे देशों में पेट्रो पदार्थों की कीमतें भारत से कम हैं। बेहतर की जनता के हितों को ध्यान में रख महंगाई पर समय रहते केंद्र तथा राज्य सरकारें अंकुश लगाएं।

प्रदर्शन करने वालों में अनूप सक्सेना, सुशील कुमार, संजय क्षेेत्री, मनीष गोनियाल, अजीत पंवार, रूबी खान, सतीश सकलानी, विलास गौड़, सोनल, दिनेश कुमार, रहमान खान तथा निर्मल आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लोक कलाकारों दी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बहिष्कार की चेतावनी

देहरादून: उत्तराखण्ड के लोक कलाकारों ने वर्ष 2019कृ20 का भुगतान करने सहित अन्य मांगों को लेकर आज गांधी पार्क के समक्ष सांकेतिक धरना दिया। गांधी पार्क के समक्ष धरने पर बैठे लोक कलाकारों का कहना था कि प्रदेश सरकार द्वारा लोक कलाकारों को वर्ष 2019कृ20 तक के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का […]