सीएम ने दी राज्य के मेडिकल कॉलेजों में एम0बी0बी0एस0 इन्टर्न के स्टाईपेंड में वृद्धि को मंजूरी

Ghughuti Bulletin

-एम0बी0बी0एस0 इन्टर्न  को 7,500 प्रतिमाह से बढ़ाकर रूपये 17,000 प्रतिमाह किये जाने की स्वीकृति

-पिथौरागढ़ के 38 आपदा प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के लिए भी किये 1.60 करोड़ स्वीकृत

देहरादूनः राज्य में एम0बी0बी0एस0 इन्टर्न के स्टाईपेंड में वृद्धि को लेकर लगातार मांग कर रहे इन्टर्न डॉक्टरों के लिए अब अच्छी खबर है। सुबे के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के मेडिकल कॉलेजों के एम0बी0बी0एस0 इन्टर्न डॉक्टरों के स्टाईपेंड को 7,500.रुपये प्रतिमाह से बढ़ाकर अब 17,000 रूपये प्रतिमाह करने की मंजूरी दे दी है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के प्रभाव को कम करने तथा पीड़ितों को त्वरित उपचार एवं आवश्यक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने में हमारे चिकित्सकों एवं पेरामेडिकल स्टॉफ का सराहनीय योगदान रहा है।

वहीं मुख्यमंत्री ने जनपद पिथौरागढ़ के 38 आपदा प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के लिए भी 1.60 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की है।

सीएम धामी ने जनपद पिथौरागढ़ के तहसील धारचूला, मुनस्यारी, तेजम एवं बंगापानी के 38 आपदा प्रभावित परिवारों के विस्थापन के लिए राज्य स्तरीय पुनर्वास समिति की सहमति के पश्चात् 1.60 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है।

प्रभावित परिवारों को मुख्यमंत्री द्वारा स्वीकृत की गई धनराशि में धारचूला के अत्यन्त संवेदनशील ग्राम धारपांगू के 09 परिवारों को 37.80 लाख, ग्राम बाता के तोक फगुंवाबगड़ व कोट्यूड़ा के एक.एक परिवार को 8.50 लाख, ग्राम जम्कू तोक बॉस के 04 परिवारों को 17 लाख, तहसील मुनस्यारी के ग्राम मालूपाती के 11 परिवारों को 46.75 लाख, सेरासुईधार के 03 परिवारों को 12.75 लाख, तहसील तेजम के ग्राम लोदीबगड़ के 07 परिवारों को 29.45 लाख, तहसील बंगापानी के ग्राम मेतली तोक चामी के दो परिवारों के पुनर्वास हेतु 8.50 लाख की धनराशि सम्मलित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुंबई में पिछले दो दिनों से भारी बारिश  के चलते बाढ़ जैसे हालात, मौसम विभाग ने किया रेड अलर्ट जारीः सीएम ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

मुंबईः महानगर मुंबई में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही तेज बारिश के चलते बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। रातभर हुई भारी बारिश के कारण मकान गिरने की घटनाओं में 25 लोगों की मौत हो गई है। मौसम विभाग ने मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी कर […]