सीएम धामी ने सिक्खों के नौवें गुरु तेग बहादुर साहेब के 400 वें प्रकाश पर्व के अवसर पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

Ghughuti Bulletin

देहरादून : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सिक्खों के नौवें गुरु तेग बहादुर साहेब के 400 वें प्रकाश पर्व के अवसर पर प्रदेश वासियों को बधाई दी। इस अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में सिख समाज के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री को गुरु तेग बहादुर साहेब जी का चित्र भेंट किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरु तेग बहादुर वीरता और साहस के प्रतीक थे। मानवता और धर्म की रक्षा के लिए उन्होंने बलिदान दिया। उन्होंने कहा कि गुरु तेग बहादुर के त्याग को देश कभी नहीं भुला पायेगा। उन्हें हिंद दी चादर कहा जाता है। उन्होंने धार्मिक, सांस्कृतिक, वैचारिक स्वतंत्रता के साथ निर्भयता से जीवन जीने का मंत्र भी दिया है।

इस अवसर पर केबिनेट मंत्री गणेश जोशी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक मदन कौशिक, महामंत्री संगठन अजेय कुमार, विधायक खजानदास, मेयर सुनील उनियाल गामा, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल, उत्तराखंड सिख विकास परिषद् के अध्यक्ष बलजीत सिंह सोनी, गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष गुरुबख्श सिंह, रेसकोर्स गुरुद्वारा के अध्यक्ष बलवीर सिंह, नानकसर गुरुद्वारा के अध्यक्ष सतनाम सिंह, पटेल नगर गुरुद्वारा के अध्यक्ष महेंद्र सिंह, गुलजार सिंह, राकेश चुघ, गुरुप्रीत जोली, रविंद्र आनंद , मनप्रीत, सुरेंद्र एवं अन्य गुरुद्वारों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना से केदारनाथ और बद्रीनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों का मार्ग बनेगा सुगम

देहरादून : उत्तराखंड के लिए ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन का प्रोजेक्ट काफी अहम है। यह रेल परियोजना बदरी-केदारनाथ यात्रा का स्‍वरूप बदल देगी। इस परियोजना की सहायता से केदारनाथ, बदरीनाथ आने वाले तीर्थयात्रियों का समय बचेगा, साथ ही उनका खर्च भी कम होगा। परियोजना को 2025 के दिसंबर तक पूरा करने […]