सीएम धामी ने किया “उत्तराखण्ड पुलिस एप्प” का उद्घाटन, एक ही एप्प में मिलेंगी सभी सुविधाएं

Devendra Budakoti

देहरादून: प्रदेश में आम जन की सुविधा व ऑनलाईन रिपोर्टिग को और अधिक सहज बनाने के लिए उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा शुरू की गयी ई-एफआईआर सुविधा और “उत्तराखण्ड पुलिस एप्प” का शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा विधिवत उदघाटन किया गया।

मुख्यमंत्री के सरलीकरण, समाधान, निस्तारण और संतुष्टि के मूल मंत्र के क्रम में उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा प्रदेश की जनता हेतु यह सुविधाएं शुरू की गयी हैं। अब घर बैठे ही वाहन चोरी और गुमशुदा वस्तुओं के संबंध में ई-एफआईआर दर्ज कराई जा सकेगी।

“उत्तराखण्ड पुलिस एप्प” में उत्तराखण्ड पुलिस द्वारा आम-जनता के लिये संचालित की जा रही सभी ऑनलाईन एप्प की सुविधाओं को एक साथ एकीकरण किया गया है। इस एप्प में गौरा शाक्ति (महिलाओं की सुरक्षा हेतु), ट्रैफिक आई (यातायात नियमों के उल्लघंन की जानकारी देने हेतु), पब्लिक आई (नियमों के उल्लंघन और अपराध से सम्बन्धित जानकारी देने हेतु), मेरी यात्रा (उत्तराखण्ड चार धाम और पर्यटन से सम्बन्धित जानकारी हेतु), लक्ष्य नशा मुक्त उत्तराखण्ड (नशे से बचाव व उससे सम्बधित जानकारी) जैसी सभी सुविधाएं इस एक एप्प में ही मिलेंगी I

अब इन सभी एप्प की सुविधाएं एक ही जगह उत्तराखण्ड पुलिस एप्प पर मिलेंगी। उत्तराखण्ड पुलिस एप्प में इमेरजेन्सी नम्बर डायल 112 व साइबर फ्रॉड की शिकायत दर्ज करने हेतु साइबर हैल्प लाईन नम्बर 1930 को भी जोडा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने बताया अग्निपथ योजना को छलावा

देहरादून: केंद्र सरकार की अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में आक्रोशित कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतर आए हैं। कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के नाकामियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला I कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि केंद्र की मोदी […]