नंदप्रयाग-घाट सड़क चौड़ीकरण की मांग को लेकर किया सीएम आवास कूच

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  सड़क चौड़ीकरण की मांग को लेकर 254 किमी का पैदल सफर कर आज घाट के लोगों ने सीएम आवास कूच किया। इस दौरान उनको हाथीबड़कला में ही रोक दिया जिस पर वे लोग वहीं धरना दे कर बैठ गये।

विदित हो कि विगत पांच माह से घाट-नंदप्रयाग मोटरमार्ग के चौड़ीकरण की मांग को लेकर ग्रामीणों द्वारा आंदोलन किया जा रहा है। मार्च माह में भराड़ीसैंण में हुए बजट सत्र के दौरान ग्रामीणों ने अपनी मांग को लेकर विधानसभा कूच किया था। इस दौरान इन ग्रामीणों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया था। ग्रामीणों पर किए गये लाठीचार्ज कीचौतरफा निंदा हुई थी लेकिन ग्रामीणों की मांग पर कोई कार्यवाही नहीं की गई।

अपनी मांग को लेकर घाट के लोगों ने 254 किमी का सफल पैदल 11 दिन में तय किया। आज इन लोगों ने सीएम आवास कूच किया लेकिन उनकेा हाथीबड़कला चैकी पर ही रोक दिया गया। जिस पर वे वहीं धरना दे कर बैठ गये।

इन ग्रामीणों का कहना था कि उन्हें मुख्यमंत्री से मिलाने और वार्ता कराने का आश्वासन दिया गया है। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने घाट की रोड को डेढ़ लेन करने की घोषणा की थी लेकिन उसके बाद सड़क सुधारीकरण का शासनादेश किया गया जिसके अनुसार सड़कों के मोड़ों को ही चौड़ा किया जाना है।

उन्होंने कहा कि सरकार के पास काम तो बहुत लेकिन काम की बजाय सरकार केवल बात ही कर रही है। सरकार के लिए भले ही यह मांग कोई मायने नहीं रखती है लेकिन घाट के लोगों के लिए यह बहुत बड़ी बात है। यह महज घाट की आवाज नहीं है बल्कि पूरे पहाड़ की आवाज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सल्ट उपचुनाव, मतदान जारी: कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशियों ने परिवार सहित डाले वोट

अल्मोड़ा: सल्ट विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान शुरू होने के बाद कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशियों ने भी अपने परिवार के साथ अपने नजदीकी बूथों में मतदान किया है। बीजेपी प्रत्याशी महेश जीना ने अपने परिवार के साथ डूंगरी बूथ में मतदान किया तो वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली ने […]