दो दिवसीय उत्तरकाशी दौरे पर सीएम  रावत, कोरोना मरीजों का जाना हालचाल

Ghughuti Bulletin

मुख्यमंत्री ने कहा

प्रदेश में डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए राज्य सरकार द्वारा हर सम्भव प्रयास किये जा रहे हैं। डॉक्टरों को दूरस्थ क्षेत्रों में तैनाती दी गई है। कोविड के दौरान डॉक्टरों की कमी न हो, इसके लिए जिलाधिकारियों को भी अधिकार दिया गया है कि कोविड के दौरान मानक के अनुसार एवं आवश्यकतानुसार डॉक्टरों की तैनाती कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर के दृष्टिगत सरकार द्वारा पूरी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। अस्पतालों एवं कोविड केयर सेंटरों में बच्चों के लिए अलग वार्ड की व्यवस्था के साथ ही उनके अभिभावकों के लिए भी व्यवस्थाएं की जा रही हैं। सीएचसी स्तर तक भी आक्सीजन प्लांट की व्यवस्था की जा रही है।

उत्तरकाशी:  मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत शनिवार को उत्तरकाशी जनपद के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। सीएम ने उत्तरकाशी पहुंचकर कोरोना मरीजों का हाल जाना। सीएम इस दौरान विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

सीएम तीरथ सिंह रावत, राज्य मंत्री यतीश्वरानंद के साथ हेली सेवा के माध्यम से बड़कोट पहुंचे। जहां पर उन्होंने सीएचसी बड़कोट में कोविड केयर सेंटर में दवाओं, खान-पान एवं अन्य व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने जानकारी ली कि कोविड केयर सेंटर में चिकित्सकों द्वारा नियमित देखभाल की जा रही है। भोजन, स्वच्छता एवं अन्य व्यवस्थाएं भी अच्छी हैं।

इसके उपरान्त मुख्यमंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नौगांव का निरीक्षण भी किया। उन्होंने कोविड सेल से होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों से फोन से वार्ता कर उनका हालचाल जाना।

उसके बाद सीएम कार से नौगांव सीएचसी पहुंचे। जहां पर उन्होंने डॉक्टरों से कोविड को लेकर स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

सीएम तीरथ सिंह रावत अपने उत्तरकाशी के दो दिवसीय दौरे के प्रथम चरण में यमुना घाटी में बड़कोट और नौगांव पहुंचे। जहां पर सीएम ने कोविड से ठीक हो चुके लोगों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। साथ ही अस्पताल में मरीजों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी भी ली।

इसके बाद सीएम तीरथ रावत यमुनोत्री विधायक केदार सिंह के घर जानकीचट्टी पहुंचेंगे। जहां पर यमुनोत्री विधायक की स्वर्गीय माता के तेरहवीं में शामिल होंगे।

दोपहर बाद सीएम तीरथ सिंह रावत हेलीकॉप्टर के माध्यम से जनपद मुख्यालय स्थित मातली हेलीपैड पहुंचेंगे। जहां से जनपद मुख्यालय के सर्किट हाउस में पहुंचकर मनेरी थाने के नए भवन और विभिन्न विकास योजनाओं का लोकापर्ण और शिलान्यास करेंगे।

उसके बाद जिला अस्पताल में पहाड़ के पहले ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का लोकापर्ण करेंगे और जनपद स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना आपदा में अनाथ हुए बच्चों को निशुल्क शिक्षा देंगे ललित जोशी

बागेश्वर:  एडवोकेट ललित मोहन जोशी कोरोनाकाल में अनाथ हो चुके 100 बच्चों को निशुल्क उच्च शिक्षा प्रदान करेंगे। प्रदेश के किसी भी जिले से योग्यता रखने वाले छात्र-छात्राएं उनके देहरादून स्थिति शिक्षण संस्थान सीआईएसएस और यूआईएचएमटी में डिप्लोमा या डिग्री कोर्स कर सकेंगे। कोरोना महामारी ने प्रदेश में कई बच्चों […]