मुख्यमंत्री धामी ने किया सन्त शिरोमणि स्वामी वामदेव जी महाराज की प्रतिमा का अनावरण

Ghughuti Bulletin

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को हरिद्वार के आस्था पथ में ब्रह्मलीन वीतराग सन्त शिरोमणि स्वामी वामदेव जी महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर उन्होंने सन्तों का अशीर्वाद भी लिया। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि आस्था पथ स्थित यह वाटिका सन्त शिरोमणि स्वामी वामदेव के नाम से जानी जायेगी, वहीं इस वाटिका की देखरेख का कार्य हरिद्वार.रूड़की विकास प्राधिकरण करेगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने अपने संबोधन में कहा कि ब्रह्मलीन बीतराग सन्त शिरोमणि स्वामी वामदेव जी महाराज राम मन्दिर आन्दोलन के स्तम्भ सन्त थे। वे विलक्षण प्रतिभा के धनी थे। उन्होंने गोरक्षा तथा राम मन्दिर के लिये अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया।

कहा कि हम उत्तराखण्ड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने के साथ ही आर्थिक रूप से भी सशक्त व मजबूत राज्य बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि कोविड.19 की वजह से कांवड़ यात्रा हमें प्रतीकात्मक करनी पड़ी, जिसमें सभी का सहयोग प्राप्त हुआ।

उन्होंने कहा कि आगामी दिसम्बर माह तक पूरे प्रदेश में सम्पूर्ण वैक्सीनेशन किया जायेगा। बागेश्वर तथा रूद्रप्रयाग जनपद में शत.प्रतिशत वैक्सीनेशन हो गया है तथा कुछ जनपदों में 95 प्रतिशत तक वैक्सीनेशन हो गया है। उन्होंने कहा कि हमें केन्द्र से पर्याप्त वैक्सीन प्राप्त हो रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी घोषणाएं की जा रही हैं, वे सभी पूर्ण की जायेंगी। वित्त विभाग से परामर्श के बाद ही घोषणा की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि जिस कार्य का भी हम शिलान्यास करेंगे, उसका लोकार्पण भी करेंगे। उन्होंने कहा कि अगले 10 सालों में उत्तराखण्ड को अनेक क्षे़त्रों में अग्रणी राज्य बनाया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महाराज ने पोखड़ा को दी स्टेडियम की सौगात, लाखों रूपये की योजनाओं का भी किया लोकार्पण

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा क्षेत्र के लोगो द्वारा कई समय से स्टेडियम की मांग की जा रही थी। पिछली सरकारों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। हमारी सरकार ने जनता की इस मांग को पूरा करते हुए स्टेडियम का शिलान्यास भी कर दिया है। सतपुलीः प्रदेश सरकार […]