उत्तराखंड में आई दैवीय आपदा के कारण हुए नुकसान के आंकलन के लिए कांग्रेस ने की कमेटी गठित

Ghughuti Bulletin

देहरादून: प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री संगठन एवं वरिष्ठ प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 17, 18 एवं 19 अक्टूबर, 2021 को कुमाऊं मण्डल के विभिन्न क्षेत्रों में आई दैवीय आपदा के कारण हुए जानमाल के नुकसान के आंकलन एवं दैवीय परिवारों से मुलाकात हेतु प्रदेश कांग्रेस ने एक कमेटी का गठन किया है I इस कमेटी में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविन्द सिंह कुंजवाल, उपनेता प्रतिपक्ष करण महरा एवं पूर्व विधायक संजीव आर्य सदस्य होंगे।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता मथुरादत्त जोशी ने आगे बताया बताया कि प्रदेशभर में हुई भारी बरसात के कारण कुमाऊं मण्डल के विभिन्न क्षेत्रों में आई दैवीय आपदा से भारी जानमाल का नुकसान हुआ है। दैवीय आपदा में कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोने पडे हैं तथा करोड़ों रूपये की निजी एवं सरकारी सम्पत्तियों को भी भारी नुकसान हुआ है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेतागणों की कमेटी आपदाग्रस्त क्षेत्रों का आज दिनांक 21 अक्टूबर, 2021 से तीन दिवसीय दौरा कर आपदा से हुए जानमाल के नुकसान का जायजा लेने के साथ ही दैवीय आपदा से पीडित एवं प्रभावित परिवारों से मुलाकात करेंगे तथा अपनी रिपोर्ट शासन को सौंपते हुए आपदा पीडितों एवं प्रभावितों को उचित मुआबजे की मांग करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश में आपदा की स्थिति का लिया जायजा .बोले, केंद्र व राज्य की एजेंसियों में बेहतर समन्वय देखने को मिला

-हवाई सर्वेक्षण और उच्च स्तरीय बैठक में हालात का लिया जायजा -भारत सरकार द्वारा सही समय पर अलर्ट और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बेहतर प्रबंधन से नुकसान को कम किया जा सकाः केन्द्रीय गृहमंत्री  -भारत सरकार हर तरीके से देवभूमि के साथ देहरादूनः केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश […]

You May Like