सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी होगा कोरोना टेस्ट, आदेश जारी

Ghughuti Bulletin

देहरादून:  उत्तराखंड में कोरोना का कहर अभी भी जारी है। उत्तराखंड में ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों तक भी कोरोना संक्रमण की पहुंच होने के बाद अब केंद्र के आदेशों के बाद राज्य सरकार भी जाग गई है।

स्वास्थ्य विभाग अब केंद्र के आदेशों के बाद सीएचसी और पीएचसी में भी कोरोना जांच की सुविधाएं उपलब्ध करने के निर्देश दे रहा है।

उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग प्रदेश में संक्रमण की तेज होती गति पर विफल होने के बाद अब केंद्र के निर्देशों के बाद जाकर ग्रामीण और दुर्गम क्षेत्रों में भी कोविड-19 जांच के लिए निर्देश जारी कर रहा है।

इस कड़ी में स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडे ने आदेश जारी करते हुए साफ किया है कि राज्य में संक्रमितों के त्वरित उपचार के लिए कोरोना जांच की सुविधा जल्द उपलब्ध कराई जानी चाहिए।

आईसीएमआर के दिशा-निर्देश के अनुसार रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिए सीएचसी और पीएचसी में इस सुविधा को शुरू किया जाए. जिन भी सीएचसी और पीएचसी में टेस्टिंग जांच नहीं की जा रही है, उन स्वास्थ्य केंद्रों में भी रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिए सुविधाओं को उपलब्ध कराया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Next Post

बदरीनाथ हाईवे रविवार को भी बंद

देहरादून: बदरीनाथ हाईवे रविवार को भी बंद है। यहां हाईवे खोलने का काम जारी है।  यहां भी हाईवे खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। रडांग बैंड में करीब 50 मीटर हिस्सा ध्वस्त होने से हाईवे को सुचारु होने में समय लग सकता है। हालांकि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) यहां हाईवे […]