पत्रकारों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिले कंग्रेसी नेता, सौंपा ज्ञापन

Ghughuti Bulletin

देहरादूनः पत्रकारों की विभिन्न समस्याओं को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री अजय सिंह एवं कांग्रेस मीडिया कमेटी के चेयरमैन राजीव महर्षि ने मुख्यमंत्री घामी से सीएम आवास में मुलाकात की। इस दौरान कांग्रेसी नेताओं ने पत्रकारों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी सौंपा।

मुख्यमंत्री को दिये ज्ञापन में उन्होंने मांग की है कि जिस प्रकार राज्य के सरकारी कर्मचारियों को अटल आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड का लाभ दिया जा रहा है, उसी प्रकार पत्रकारों को भी इस योजना में शामिल कर गोल्डन कार्ड का लाभ दिया जाना चाहिए। साथ ही अन्य राज्यों की भांति उत्तराखंड के पत्रकारों को भी रियायती दरों पर आवास की सुविधा उपलब्ध कराई जाए, या उन्हें सस्ती दरों पर मकान बनाने के लिए जमीन का आवंटन किया जाए। वहीं वयोवृद्ध पत्रकारों को दी जाने वाली पेंशन को लेकर मांग की है कि उसे पांच हजार से बढ़ाकर दस हजार किया जाय, ताकि पत्रकार अपना व अपने परिवार का भरण पोषण कर पाए।

इसके अलावा उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि उत्तराखंड में पत्रकारिता के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोग निष्ठा पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन करते आ रहे हैं। पत्रकार काफी समय से अपनी स्वास्थ्य संबंधी सुरक्षा की मांग करते आ रहे हैं जिस पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

जिसपर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें आश्वस्त किया कि पत्रकारों की समस्याओं को लेकर सरकार गंभीर है, उन्होंने भरोसा दिलाया कि पत्रकारों की समस्याओं का शीघ्र निदान किया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुख्यमंत्री धामी ने बद्रीनाथ धाम पहुॅचकर की विशेष पूजा अर्चना

चमोली: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को बद्रीनाथ धाम पहुॅचकर भगवान बद्रीनाथ की विशेष पूजा अर्चना करते हुए देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस दौरान रावल ईश्वर प्रसाद नंबूदरी, धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने पूजा अर्चना कराई। मुख्यमंत्री अपने कार्यक्रम के तहत गुरूवार को बद्रीनाथ धाम […]